Nexon EV को देने का तरीका 650KM रेंज के साथ, Hyundai लॉन्च करेगी अपनी नई Electric Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

2024 Hyundai Kona EV
WhatsApp Redirect Button

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की ग्रेड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है, यही वजह है कि आज के समय में हर कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। हाल ही में Hyundai मोटर्स में भी अपना 650 किलोमीटर की रेंज वाली नई इलेक्ट्रिक सुव को बाजार में लॉन्च करने का फैसला लिया है। दरअसल यह 2024 Hyundai Kona EV होने वाली है। चलिए आज मैं आपको इस इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले परफॉर्मेंस और कीमत के बारे में बताता हूं।

2024 Hyundai Kona EV के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी इसमें आकर्षक लोग लग्जरी इंटीरियर के साथ ही फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, सेफ्टी के लिए मल्टीप्ल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर देने वाली है।

2024 Hyundai Kona EV के परफॉर्मेंस

2024 Hyundai Kona EV

बात अगर परफॉर्मेंस की करें तो इस मामले में भी यह इलेक्ट्रिक कर काफी आगे होने वाली है। आपको बता दे की 2024 Hyundai Kona EV में कंपनी की ओर से 48.4 kWh और 65.4 kWh की दो भरी बैट्री पैक विकल्प मिलेगी जिसके साथ में काफी पावरफुल मोटर का उपयोग किया जाएगा यह दमदार इलेक्ट्रिक कर 218 Ps की मैक्सिमम पावर और 255 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। वही एक बार फुल चार्ज होने पर यह 650 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

2024 Hyundai Kona EV की कीमत

बात अब अगर कीमत की करी जाए तो इस मामले में भी 2024 Hyundai Kona EV काफी आगे होने वाली है आपको बता दे कि वैसे तो कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक कर की कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है। परंतु सूत्र और मीडिया रिपोर्ट की माने तो बाजार में कंपनी इस इलेक्ट्रिक कर को 25 लाख रुपए की शुरुआत की कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Read More:

सिंपल सी दिखने वाले Electric Bike में मिलेगी, 168KM की लंबी रेंज जाने कितनी है कीमत

Ola Electric बाइक को देने करी टक्कर, 250KM रेंज के साथ Hero Electric Bike होगी लॉन्च

178KM की रेंज के साथ लांच हुई, KTM जैसी धाकड़ लुक वाली Electric Bike, जानिए कीमत

Royal Enfield से भी ज्यादा पावरफुल है Revolt RV 400, मिलेगी सिंगल चार्ज में 150KM की रेंज

केवल ₹74,999 में घर लाएं Ola Electric Bike, जानिए बैटरी पैक तथा रेंज

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment