320km रेंज के साथ मिलती है Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार, धाकड़ फीचर्स में सबसे बेस्ट

Vyas

By Vyas

Published on:

Citroen eC3 Electric Car
WhatsApp Redirect Button

Citroen eC3 Electric Car: इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में शानदार और बेहतरीन फीचर्स के साथ में 320 किलोमीटर की रेंज में नहीं इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने वाले ग्राहकों के लिए आज हम सिट्रोएन eC3 गाड़ी सबसे बेहतरीन विकल्प साबित होने वाली है। यह इलेक्ट्रिक गाड़ी 320 किलोमीटर की सिंगल चार्ज रेंज क्षमता के साथ में शानदार परफॉर्मेंस देने की क्षमता रखती है। यह इलेक्ट्रिक गाड़ी फीचर्स के मामले में भी सबसे बेहतरीन है। चलिए जानते हैं इस गाड़ी की कीमत के साथ में इसके फीचर्स के बारे में जानकारी।

Citroen eC3 Electric Car Features

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, रियर पार्किंग सेंसर, मैनुअल एसी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, डुअल फ्रंट एयरबैग,  एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी जैसे कोई प्रकार के शानदार और सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया है।

Citroen eC3 Electric Car Range

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की रेंज क्षमता की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की रेंज को बेहतर बनाने के लिए इसमें 29.2kwh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस बैटरी क्षमता के साथ में यह इलेक्ट्रिक गाड़ी 320 किलोमीटर तक की सिंगल चार्ज रेंज देने की क्षमता रखती है। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी 10% से लेकर 80% तक चार्ज मात्र 57 के अंदर हो जाती है।

Citroen eC3 Electric Car Price

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत की बात की जाए तो कीमत के मामले में भी यह इलेक्ट्रिक गाड़ी काफी बेहतर है। हालाकि यह इलेक्ट्रिक गाड़ी कीमत के मामले में थोड़ी महंगी जरूर है। कंपनी ने Citroen eC3 Electric Car एक्स शोरूम कीमत 12 लाख रुपए के साथ में लॉन्च किया है। भारत में यह इलेक्ट्रिक गाड़ी EMI प्लान के साथ में भी उपलब्ध है।

Read More:

5 लाख के बजट में आती है Maruti Suzuki Ignis कार, 20km माइलेज में सबसे बेस्ट

Hyundai Creta EV: बेहतरीन रेंज के साथ मिल रही है Hyundai की यह इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत और डिटेल

Tata Altroz ​​Racer: माइलेज के साथ आ गई Tata Altroz ​​​​रेसिंग कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

WhatsApp Redirect Button
Vyas

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment