शुरू हुई BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, जानिए 15 लाख रुपए में क्या सब मिलेगा फीचर्स

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

BMW CE 04
WhatsApp Redirect Button

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कर बाइक के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भी काफी तेजी से उठ रही है। यही वजह है कि हर कंपनी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल का निर्माण कर रही है। हाल ही में माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भी अपना सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है जिसकी बुकिंग भी शुरू होने वाली है।

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम BMW CE 04 हैं। खास बात तो यह है, कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी अलग है। साथ इसकी कीमत अभी काफी अधिक है चलिए इतनी अधिक कीमत में आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक रेंज तथा फीचर्स के बारे में विस्तार रूप से जान लेते हैं।

BMW CE 04 का डिजाइन

आपको बता दे की BMW CE 04 स्कूटर का डिजाइन अन्य इलेक्ट्रिकल स्कूटर की तुलना में काफी अलग है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिजाइन में काफी फ्यूचरिस्टिक रखी गई है, जिसमें एलईडी हेडलाइट के अलावा फ्लैट बॉडी पैनल्स और 780 mm हाइट वाली सीट को शामिल किया गया है। वही स्कूटर की लंबाई की बात करें तो इसकी लंबी व्हीलबेस इसे मस्कुलर लुक प्रदान करती है।

BMW CE 04 के फिचर्स

फ्यूचरिस्टिक लोक के अलावा बीएमडब्ल्यू की तरफ से आने वाले इस धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें आकर्षक एलईडी हेडलाइट के अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी फ्लोटिंग सीट, एक्सपोज्ड मोनोशॉक, USB मोबाइल फोन चार्जिंग कंपार्टमेंट के साथ राइडिंग मोड्स, डायनेमिक ट्रेक्शन कंट्रोल, डायनेमिक राइड मोड ऑप्शन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

BMW CE 04 के बैटरी और रेंज

BMW CE 04

बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की बात की जाए तो स्कूटर में 8.9 kwh क्षमता वाला बड़ी और पावरफुल लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। बड़ी बैट्री पैक के अलावा इसमें 15 kW का पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिस वजह से स्कूटर 42 भाप की मैक्सिमम पावर और 61 म का टॉर्क जनरेट करती है।

वही टॉप स्पीड और रेंज की बात की जाए तो पावरफुल मोटर और बड़ी बैटरी पाक की बदौलत BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्रा 2.6 सेकंड में जीरो से 50 KM प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता में सक्षम है। वही सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 130 KMकी रेंज देती है।

BMW CE 04 की कीमत

कीमत की बात की जाए तो आपको पहले ही बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी अधिक होने वाली है, जो की एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से काफी ज्यादा है। भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10 लाख रुपए से 15 लाख रुपए के बीच की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक स्कूटर की कीमत को लेकर ऑफीशियली तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment