Tata Nexon के टक्कर में आ रही MG Cloud EV कार, 500KM की मिलेगी ड्राइविंग रेंज

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

MG Cloud EV
WhatsApp Redirect Button

इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भारतीय बाजार में टाटा नेक्सों सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर है। परंतु आप इसको करी टक्कर देने में भारतीय बाजार में जल्द ही माग की तरफ से नया इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर MG Cloud EV एंट्री करने वाली है। बताया जा रहा है कि इसमें 460 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रंगे कई एडवांस फीचर्स और एक शानदार लुक देखने को मिलेगी। आपको बता दे की हाल ही में कंपनी ने पहली बार इस फोर व्हीलर का टीचर भी जारी किया है। चलिए इस फोर व्हीलर से जुड़े सभी डिटेल और कीमत के बारे में जान लेते हैं।

MG Cloud EV की डिजाइन

एमजी मोटर्स की तरफ से जारी की गई टीजर के मुताबिक यह पता चला है कि इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर का डिजाइन कैसा होने वाला है। आपको बता दे की इलेक्ट्रिक कार में क्रॉसओवर सनरूफ के साथ क्लाउड में सलीम ऑल एलईडी हेडलाइट देखने को मिलेगी। इसके अलावा इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर की बात करें तो कंपनी के तरफ से इसमें काफी लग्जरी फिनिशिंग दी गई है।

MG Cloud EV के रेंज

MG Cloud EV

रेंज तथा बैट्री पैक की बात की जाए तो एमजी की तरफ से आने वाली MG Cloud EV इलेक्ट्रिक कर में ग्राहकों को दो बैट्री पैक विकल्प देखने को मिलेंगे छोटी बैटरी पैक 37.9 kWh का होने वाला है, जिसमें 360 किलोमीटर की रेंज मिलेगी तो वही बड़ी बैट्री पैक 50.6 kWh की होने वाली है। जो की एक बार फुल चार्ज होने पर 460 किलोमीटर तक की नॉनस्टॉप ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं इलेक्ट्रिक कर 134 Bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी।

MG Cloud EV की कीमत

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर की कीमत भारतीय बाजार में कितनी होने वाली है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में MG Cloud EV को 20 लाख रुपए के कीमत पर लॉन्च कर सकती है। ऐसे में यह इलेक्ट्रिक कार कमेंट और जेडएस EV, टाटा नेक्सों EV और महिंद्रा XUV 400 जैसे कंपैक्ट इलेक्ट्रिक SUV को टक्कर देगी।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment