यूनिक लुक में 462KM रेंज के साथ लांच हुई Mini Countryman इलेक्ट्रिक कार, जानिए कीमत

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Mini Countryman
WhatsApp Redirect Button

भारत की इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर बाजार दिन प्रतिदिन विकसित हो रही है जिस वजह से आए दिन नई-नई फोर व्हीलर भारतीय बाजार में लॉन्च होती रहती है। आज हम आपको एक ऐसे मिनी इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताने वाले हैं, जो अपने यूनिक लुक और 462 किलोमीटर रेंज के साथ बहुत से इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दे रही है। दरअसल इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Mini Countryman हैं। खास बात तो यह है कि इसमें 462 किलोमीटर की रेंज के साथ कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Mini Countryman की आकर्षक लुक

सबसे पहले अगर Mini Countryman के लोक की बात करें तो इसका डिजाइन पूरी तरह से मॉडर्न रखा गया है जिसमें की क्लासिक मिनी एसथेटिक का फ्यूल एलिमेंट के साथ बढ़िया कांबिनेशन दिया गया है। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट के साथ आईकॉनिक मिनी हेक्सागोनल ग्रिल भी दी गई है जो कि इस मिनी इलेक्ट्रिक कर को और भी शानदार बनती है।

Mini Countryman के बैटरी और रेंज

बात अगर बैट्री पैक तथा रेंज की की जाए तो Mini Countryman इलेक्ट्रिक कर में सिंगल मदर देखने को मिलेगी या इलेक्ट्रिक मोटर 204 Ps की पावर और 250 Nm तक का टिकटोक पैदा करने में सक्षम है। वहीं बैटरी पाक की बात की जाए तो इसमें 66.45 kWh क्षमता वाली बैटरी दी गई है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 462 किलोमीटर की शानदार ड्राइविंग रंगे देने में सक्षम है।

Mini Countryman के एडवांस्ड फीचर्स

Mini Countryman

वही फीचर्स की बात की जाए तो इस फोर व्हीलर में हमें कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे कि एलॉय व्हील्स, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, पावर स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, कंफर्टेबल सीट, फुली एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट, सीट बेल्ट, पावर विंडो जैसे कई एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Mini Countryman की कीमत

अब बात अगर इस मिनी इलेक्ट्रिक कर की कीमत की की जाए तो आप जानकर हैरान हो जाएंगे। आपको बता दे कि भारतीय बाजार में इस फोर व्हीलर को प्रीमियम फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस के साथ लॉन्च की जाएगी। अपने एडवांस्ड फीचर्स और लग्जरी प्रीमियम केबिन के चलते भारतीय बाजार में इसकी कीमत 54.90 लाख रुपए एक्स शोरूम होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment