Hero और TVS से लाख गुना बेहतर माइलेज के साथ, Honda जल्द करेगी 125 Cc स्कूटर लॉन्च

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Honda PCX 125
WhatsApp Redirect Button

क्या आप जानते हैं कि होंडा भारतीय बाजार में जल्दी अपना एक और नया स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, जो की हीरो और टीवीएस के स्कूटर को करी टक्कर देने में सक्षम होगी। आपको बता दे की होंडा की तरफ से आने वाली स्कूटर का नाम Honda PCX 125 होने वाला हैं। इस स्कूटर में ग्राहकों को काफी अच्छा माइलेज पावरफुल इंजन शानदार फीचर्स और एक यूनिक लुक देखने को मिलने वाली है। चलिए आज हम आपको होंडा की तरफ से आने वाले इस नई स्कूटर के बारे में पूरी जानकारी विस्तार रूप से बताते हैं।

Honda PCX 125 का लुक

सबसे पहले बात अगर इस स्कूटर की लोक की की जाए तो आपको बता दे की कंपनी इसको काफी एसथेटिक और स्पोर्टी लोक के साथ लाने वाली है। जिसमें एलईडी हेडलाइट के साथ एलईडी डीआरएलएस यूनिक शॉप में देखने को मिलेगी, जो स्कूटर की लोक को बढ़ाती है। वहीं इसमें 764 एमएम की सीट हाइट होने की उम्मीद की जा रही है।

Honda PCX 125 के फिचर्स

सबसे पहले शुरुआत अगर इस स्कूटर के फीचर से करें तो इसमें हमें कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सीट के अंदर बूट स्पेस, फ्रंट और रियर दोनों ही पहिए में डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, एलईडी हेडलाइट, काफी कंफर्टेबल सीट जैसे कई एडवांस फीचर्स इस स्कूटर में दिए जाएंगे।

Honda PCX 125 के इंजन तथा माइलेज

अब बात अगर इस स्कूटर के परफॉर्मेंस यानी इंजन तथा माइलेज की करें तो, Honda PCX 125 स्कूटर में हमें 125cc का सिंगल सिलेंडर इंजन ही देखने को मिलेगा परंतु यह पावरफुल इंजन 8500 Rpm पर 12 Hp की अधिकतर पावर और 6500 Rom पर 18.5 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। वही स्कूटर 110KM की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है और इसमें 48KM तक की माइलेज मिल जाती है।

Honda PCX 125 की कीमत

अब बात अगर कीमत की की जाए तो हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इस स्कूटर की कीमत को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई है। परंतु दोस्तों आपको बता दे की सूत्रों के अनुसार इस स्कूटर की कीमत मात्र एक लाख ₹1.10 लाख एक्स शोरूम होने की उम्मीद की जा रही है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment