Kia जल्द लॉन्च करेगी अपनी सबसे पावरफुल Electric SUV Car, जानिए कीमत

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Kia EV 9 Electric SUV
WhatsApp Redirect Button

दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स जल्दी भारतीय बाजार में अपना एक और नया धाकड़ Electric SUV को लॉन्च करने जा रही है जो की किया की तरफ से आने वाली किया 6 से भी कई गुना एडवांस फीचर्स और ज्यादा रेंज के साथ आएगी दरअसल हम बात कर रहे हैं, किया की तरफ से आने वाली Kia EV 9 Electric SUV के बारे में। आपको बता दे कि इस एसयूवी में काफी बड़ी बैट्री पैक दमदार मोटर और ज्यादा रेंज देखने को मिलेगी। साथ ही इसकी कीमत भी काफी एक्सपेंसिव होने वाली है तो चलिए आज हम आपको किया की तरफ से आने वाली नहीं एसयूवी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Kia EV 9 Electric SUV के फिचर्स

दोस्तों आप बात अगर फीचर्स की करें तो फोर व्हीलर में आपको कहीं एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे की बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

Kia EV 9 Electric SUV के बैटरी और रेंज

Kia EV 9 Electric SUV

दोस्तों बात अगर परफॉर्मेंस यानी की Kia EV 9 Electric SUV में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की बात करें तो बाजार में यह दो बैटरी तक ऑप्शन 76.1 kWh और 99.8 kWg के क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक के साथ आने वाली है, जो की 379 Hp और की अधिकतर पावर जेनरेट करेगी। इस फोर व्हीलर को एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज देखने को मिलेगी।

Kia EV 9 Electric SUV की कीमत

दोस्तों कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो अभी तक कंपनी की तरफ से इसके कीमत तथा लॉन्च डेट को लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक तौर पर ऑफीशियली जानकारी नहीं दी गई है। परंतु सूत्रों की माने तो भारत के अंदर यह फोर व्हीलर 80 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च हो सकती है। वही लॉन्च डेट को लेकर कहां जा रहा है कि यह कर 2025 का एंड तक देखने को मिलेगा।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment