जल्द लांच होगी केवल 3 लाख में दमदार Electric Car, मिलेगी 1200 KM की रेंज

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Xiaoma Electric Car
WhatsApp Redirect Button

आपको बता दे कि आज के समय में देश हो या विदेश हर जगह Electric Car की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि हर कार्य निर्माता कंपनी अब इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ अपना रुख करते हुए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में लॉन्च कर रही है। आज हम आपको एक ऐसे Electric Car के बारे में बताने वाला हूं जो की ₹3,00,000 की कीमत में लांच होने वाली है, जिसमें 1200 किलोमीटर तक की रेंज देखने को मिलेगी चलिए इसके बारे में विस्तार से आपको बताते हैं।

Xiaoma Electric Car

आपको बता दे कि दरअसल Xiaoma नामक कंपनी ने इस किफायती फोर व्हीलर का निर्माण किया है जो की एक चीनी कंपनी है आपको बता दे कि पिछले साल इस इलेक्ट्रिक कर को चाइनीस मार्केट में लॉन्च किया गया था, जहां पर Xiaoma Electric Car को लोगों के द्वारा काफी पसंद भी किया गया है। खास बात तो यह है कि सरकार की डिजाइन को काफी आकर्षक रखा गया है जो कि कम कीमत में आने वाली बेस्ट इलेक्ट्रिक कर में से है।

Xiaoma Electric Car के फीचर्स

बात अगर इस किफायती इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे की कंपनी की ओर से इसमें 7 इंच की टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ डैशबोर्ड पर बेहतरीन डुएल टोन थीम दी गई है। इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एलइडी लाइट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स भी देखने को मिल जाती है।

Xiaoma Electric Car के रेंज

Xiaoma Electric Car

वही बात अगर इस मिनी इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर बात करी जाए तो कंपनी की ओर से Xiaoma Electric Car में 20 क की दमदार इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है, जिसके साथ में काफी बड़ी और पावरफुल लिथियम आयन बैट्री पैक मिलता है। या एक बार फुल चार्ज होने पर 1200 किलोमीटर तक के हैं की रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसमें 800 वोल्टेज की फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट देखने को मिलता है।

Xiaoma Electric Car की कीमत

बात अगर कीमत की करी जाए तो आपको बता दे कि इस फोर व्हीलर को सिर्फ कंपनी ने चीनी मार्केट में ही लॉन्च की है। जहां पर इसकी कीमत 30000 से 50000 युआन रखी गई है, जो कि भारतीय बाजार में करीब 3.47 लाख रुपए से लेकर 5.978 लाख रुपए के बीच होती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment