OMG! सबसे सस्ती कीमत पर जल्द लॉन्च होगी, 550KM की रेंज वाली 7-सीटर Electric Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

BYD eMAX 7 Electric Car
WhatsApp Redirect Button

देश हो या विदेश हर जगह इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रेज काफी तेजी के साथ बढ़ रही है हमारे देश में आज के समय में भी बहुत से फोर व्हीलर मौजूद है। परंतु आज मैं आपको 550 किलोमीटर रेंज के साथ लांच होने वाली सबसे किफायती 7 सीटर फोर व्हीलर के बारे में बताने वाला हूं। आपको बता दे दोस्तों दरअसल्या यह BYD की तरफ से आने वाले BYD eMAX 7 Electric Car हैं। जैसे कंपनी जल्दी बाजार में लॉन्च करने जा रही है चलिए आज मैं आपको इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताता हूं।

BYD eMAX 7 Electric Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर फीचर्स की करी जाए तो आपको बता दे कि इस 7 सीटर इलेक्ट्रिक कर में हमें फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एसी वेंट्स, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

मिलेगी 550 किलोमीटर की रेंज

BYD eMAX 7 Electric Car

वही दोस्तों बात अगर इस 7 सीटर फोर व्हीलर में मिलने वाले रेंज तथा परफॉर्मेंस की बात करें तो कंपनी की ओर से BYD eMAX 7 Electric Car में 55.4 kWh और 71.8 kWh के दो बैटरी विकल्प मिलते हैं जिसमें 163 Ps की मैक्सिमम पावर और 204 PS की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दे की दम बड़ी बैट्री पैक के अलावा इसमें काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है जो की एक बार फुल चार्ज होने पर 530 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम होगी।

BYD eMAX 7 Electric Car की कीमत

बात अब अगर कीमत की करी जाए तो आपको बता दे की यदि आप बजट सेगमेंट में आने वाली लग्जरी इंटीरियर ज्यादा रेंज और दमदार परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक 7 सीटर फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए BYD eMAX 7 Electric Car एक अच्छा विकल्प होने वाला है। आपको बता दे की BYD अपनी इस कर को भारतीय बाजार में मात्र 30 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment