60KM की लंबी माइलेज और काफी कम कीमत पर लॉन्च हुई, Hero की दमदार स्कूटर

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Hero Destini 125
WhatsApp Redirect Button

भारतीय बाजार में आज के समय में अलग-अलग कंपनी की अलग-अलग कीमत पर बहुत से स्कूटर मौजूद है। यदि आज आप एक ऐसे स्कूटर की तलाश कर रहे हैं जो आपके बजट सेगमेंट में 60 किलोमीटर की माइलेज स्मार्ट लुक और एडवांस्ड फीचर्स भी दे तो आपके लिए आज हम हीरो मोटर्स की तरफ से आने वाली Hero Destini 125 लेकर के आए हैं जो आपके लिए एक अच्छा विकल्प है आपको बता दे कि कम कीमत में आने वाले इस स्कूटर में 60 किलोमीटर की लंबी माइलेज और कई स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं चलिए इसकी कीमत के बारे में भी जान लेते हैं।

Hero Destini 125 के फिचर्स

सबसे पहले दोस्तों बात अगर इस स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स तथा लोक की करें तो स्मार्ट लुक के साथ आने वाली स्कूटर में फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पुश बटन स्टार्ट, बूट अंडर स्पेस, कंफर्टेबल सेट, एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, केयर में ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Hero Destini 125 के दमदार इंजन

Hero Destini 125

स्मार्ट फीचर्स के अलावा बात अगर इंजन तथा माइलेज की करें तो इस मामले में भी यह स्कूटर काफी आगे है आपको बता दे की कंपनी की ओर से इसमें 124.6 सीसी की सिंगल सिलेंडर लिक्विड गोल्ड इंजन का उपयोग किया गया है। यह दमदार इंजन 7000 RPM पर 9.10 BHP पावर के साथ 5500 RPM पर 10.4 NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वही माइलेज की बात करें तो बढ़ेगी आसानी से इसमें 59 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिल जाती है।

Hero Destini 125 की कीमत

बात अब अगर कीमत की करें तो यदि आप बजट सेगमेंट में दमदार स्कूटर खरीदना चाहते थे तो आपके लिए हीरो मोटर्स की तरफ से आने वाली Hero Destini 125 स्कूटर एक अच्छा विकल्प है। कीमत की अगर बात करी जाए तो कंपनी ने इस स्कूटर को बाजार में ₹80,000 के एक्स शोरूम शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। जबकि उसके टॉप मॉडल की कीमत 86,000 एक्सेस शोरूम तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment