Hero Zoom के आगे Yamaha और Honda सब हुई पानी पानी, बिक्री में तोड़ रही सारे रिकॉर्ड

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Hero Zoom 160 Scooter
WhatsApp Redirect Button

देश की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटर्स ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे दमदार स्कूटर को लांच किया था जो कि अपने सपोर्ट लुक दमदार परफॉर्मेंस और अपने किफायती कीमत की वजह से बाजार में आज खूब तहलका मचा रही है। दरअसल हम बात कर रहे हैं, Hero Zoom 160 Scooter के बारे में, जिसमें हमें कम कीमत में 50 किलोमीटर की माइलेज दमदार इंजन और शानदार परफॉर्मेंस मिलती है। चलिए आज मैं आपको स्कूटर के कीमत के बारे में विस्तार से बताता हूं।

Hero Zoom 160 Scooter के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार स्कूटर में मिलने वाले सभी स्मार्ट फीचर्स की अगर हम बात करें तो सपोर्ट लोक के साथ आने वाली इस स्कूटर में कंपनी की ओर से डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर के साथ एयरोडायनेमिक डिजाइन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलइडी हेडलैंप, एलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लाइन, कॉर्नर वेडिंग लाइट्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स दिए गए हैं।

Hero Zoom 160 Scooter के इंजन

Hero Zoom 160 Scooter

अब बात अगर इस दमदार स्कूटर के परफॉर्मेंस यानी कि इंजन तथा माइलेज की अगर हम बात करें तो कंपनी की ओर से दमदार परफॉर्मेंस हेतु इसमें 156 सीसी के सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का उपयोग किया गया है। यह दमदार इंजन 15.2 BHP की मैक्सिमम पावर के साथ 14.5 NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वही माइलेज की बात करें तो इस दमदार स्कूटर में 50 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिल जाती है।

Hero Zoom 160 Scooter की कीमत

यदि आज के समय में आप बजट रेंज में आने वाली स्पॉट लोक दमदार इंजन और ज्यादा माइलेज देने वाली स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो भारतीय बाजार में उपलब्ध Hero Zoom 160 आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। बात अगर कीमत की करी जाए तो आज के समय में कंपनी ने स्कूटर को बाजार में केवल 71,484 रुपए के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 80,967 रुपए एक्स शोरूम तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment