Thar को छोड़ Toyota की इस गाड़ी के पीछे लोग हुए दीवाने, धांसू लुक में सबसे बेस्ट

Vyas

By Vyas

Published on:

Toyota Innova Crysta Car
WhatsApp Redirect Button

Toyota Innova Crysta Car: ऑटोमोबाइल सेक्टर के अंदर बढ़ रही गाड़ियों की डिमांड को देखते हुए फोर व्हीलर सेगमेंट में मारुति और Thar को टक्कर देने वाली टोयोटा की Innovo Crysta गाड़ी वर्ष 2024 में ग्राहकों के लिए सबसे खास मानी जा रही है क्योंकि इस गाड़ी में एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ में शानदार इंजन क्षमता देखने को मिल रही है। अगर आप भी अपने लिए वर्ष 2024 में कोई नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो एसयूवी सेगमेंट के साथ में आने वाली टोयोटा की यह गाड़ी आपके लिए सबसे ख़ास होगी।

Toyota Innova Crysta Car Features 

इसमें 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी,  यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, प्रीमियम लेदर सीट, साउंड सिस्टम ऑफर, 7 एयर बैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, फ्रंट और रीयर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Toyota Innova Crysta Car Engine

टोयोटा की गाड़ी के इंजन पावर की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी के इंजन क्षमता को बेहतर बनाने के लिए इसमें 2.4 लीटर की डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है जो की काफी शानदार परफॉर्मेंस के साथ में 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने की क्षमता रखती है। कंपनी ने इस गाड़ी में पांच स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने इस गाड़ी में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का इस्तेमाल नहीं किया है।

Toyota Innova Crysta Car Price

कीमत की बात करें टोयोटा कंपनी ने अपने इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में अलग-अलग वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया है। टोयोटा की यह गाड़ी भारतीय मार्केट में 20 लाख रुपए की बजट के साथ में मिल जाती है। इसके टॉप वैरियंट की कीमत 25.55 लाख रुपए तक बताई जा रही है। वर्ष 2024 में आकर्षक लुक वाली मारुति और थार के टक्कर में नई गाड़ी खरीदने वाले ग्राहकों के लिए टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा सबसे बेस्ट बताई जा रही है।

Read More:

28km माइलेज के साथ मिल जाती है नई Maruti Grand Vitara कार, बेस्ट फीचर्स में लग्जरी लुक

7 लाख से कम के बजट में आती है Maruti की यह धांसू कार, लग्जरी लूक में सबसे खास

मात्र ₹2.31 लाख की डाउन पेमेंट में घर लाएं, Volkswagen की सबसे लग्जरी और स्मार्ट कार

मात्र ₹500 में घर लाएं, 25KM की शानदार रेंज और एडवांस्ड फीचर्स वाली Electric Cycle

ख़ास डिजाइन के साथ Hero की मुश्किलें बढ़ा रहा Honda Sp 125

Mahindra Thar का नया अवतार ख़ास डिजाइन से सभी को कर रहा अचंभित

WhatsApp Redirect Button
Vyas

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment