स्वैपेबल बैट्री पैक के साथ Honda  जल्द लॉन्च करने वाली है अपनी, EM1 e Electric Scooter

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

EM1 e Electric Scooter
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है यही वजह है की आई विल हर कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर बाजार में लॉन्च कर रही है। आज हम आपको होंडा की तरफ से आने वाली एक दमदार स्कूटर के बारे में बताने वाला हूं, जिसमें कि हमें स्वैपेबल बैट्री पैक फीचर्स देखने को मिलेगी दरअसल स्कूटर का नाम बाजार में EM1 e Electric Scooter होने वाला है। इसमें हमें दमदार बैटरी पैक अधिक रेंज और कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

EM1 e Electric Scooter के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर होंडा मोटर्स की तरफ से आने वाली इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी ने इसमें आकर्षक लुक और डिजाइन के साथ फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, एलइडी लाइट्स, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रेयर में ड्रम ब्रेक, कंफर्टेबल सेट, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म जैसे कई बेहतरीन फीचर दिए गए हैं।

EM1 e Electric Scooter के परफॉर्मेंस

EM1 e Electric Scooter
EM1 e Electric Scooter

अब दोस्तों बात अगर बैटरी बैक तथा रेंज की करें तो कंपनी के द्वारा इसमें शानदार परफॉर्मेंस हेतु काफी बड़ी बैट्री पैक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जा रहा है। खास बात तो यह है कि अच्छे घंटे का समय लगाती है फुल चार्ज होने में लेकिन 25% से 75% तक चार्ज होने में सिर्फ 2.7 घंटे का समय लगाएगी। इसमें हमें 120 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज भी देखने को मिल जाएगी।

EM1 e Electric Scooter की कीमत

अब बात अगर कीमत की करें तो आज के समय में यदि आप एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं वह भी बजट सेगमेंट में तो आपके लिए EM1 e Electric Scooter एक अच्छा विकल्प होने वाला है। हालांकि अभी तक लॉन्च नहीं हुई है। परंतु रिपोर्ट का मानना है कि यह स्कूटर काफी कम कीमत के साथ बाजार में जल्दी हमें देखने को मिलेगी।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment