8 अक्टूबर को लांच होने जा रही, सबसे शानदार और लग्जरी 7 सीटर Electric Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Updated on:

BYD eMAX 7 Electric Car
WhatsApp Redirect Button

बता दे कि आज के समय में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। लोग बढ़ते पेट्रोल की कीमत और पॉल्यूशन के चलते इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं यही वजह है कि आज के समय में हर कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रही है। हाल ही में BYD भी अपनी सबसे शानदार 7 सीटर Electric Car को लॉन्च करने वाली है, जो की BYD eMAX 7 के नाम से जानी जाएगी, चलिए इसके कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

BYD eMAX 7 Electric Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर BYD eMAX 7 इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी की तरफ से इसमें आकर्षक लोग और लग्जरी इंटीरियर के साथ फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए मल्टीप्ल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, क्रूजर कंट्रोल, एसी वेंट्स, सीट बेल्ट, वेंटीलेटर सेट जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे।

मिलेंगे 530 किलोमीटर की रेंज

BYD eMAX 7 Electric Car

अब बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले बड़ी बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो कंपनी इसको 55.4 kWh के और 71.8 kWh के साथ दो बैटरी बैक विकल्प के साथ बाजार में लॉन्च करेगी। जिसके साथ में हमें काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिलेगी। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 530 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम होगी।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर भारतीय बाजार में आने वाली सबसे शानदार सेवन सीटर इलेक्ट्रिक कर के कीमत तथा लॉन्च डेट की अगर हम बात करें, तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक BYD eMAX 7 इलेक्ट्रिक कर के लॉन्च डेट तथा कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है। परंतु आपको बता दे कि भारतीय बाजार में यह इलेक्ट्रिक सेवन सीटर कर जल्दी देखने को मिलेगी। वहीं कीमत की बात करें तो बाजार में यह मात्र 30 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment