लो आ गई 708KM की रेंज के साथ Kia की सबसे दमदार Electric Car, जाने कीमत और फीचर्स

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Kia EV6 Electric Car
WhatsApp Redirect Button

दिक्कत चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स ने हाल ही में बाजार में अपनी सबसे दमदार इलेक्ट्रिक कर को लांच कर दिया है, जो की बाजार में Kia EV6 के नाम से जानी जाती है। आपको बता दे कि इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में कंपनी की ओर से काफी बड़ी बैट्री पैक और इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 708 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम है। चलिए आज मैं आपको Kia EV6 इलेक्ट्रिक कर के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताता हूं।

Kia EV6 Electric Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर किया मोटर्स की तरफ से लांच की गई इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी ने इसमें आकर्षक लुक और लग्जरी इंटीरियर के अलावा फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, उनके साथ फीचर्स के तौर पर 6 ईयर बैक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स दी गई हैं।

Kia EV6 के बैटरी पैक और रेंज

Kia EV6 Electric Car

अब बात अगर किया मोटर्स की तरफ से लांच की गई Kia EV6 इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो कंपनी की ओर से दमदार परफॉर्मेंस हेतु इसमें 77.4 kWh की बैट्री पैक के साथ में काफी दमदार इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है। जो 229 Ps की पावर और 350 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। या एक बार फुल चार्ज होने पर 708 किलोमीटर की लंबी रेंज देती है।

Kia EV6 की कीमत

अब बात अगर इस इलेक्ट्रिक कर की कीमत की करी जाए तो आज के समय में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कर में लग्जरी इंटीरियर ज्यादा रेंज बड़ी बैट्री पैक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया गया है। यही वजह है कि भारतीय बाजार में कंपनी ने इस दमदार इलेक्ट्रिक कर की शुरुआत की कीमत 60.97 लाख रुपए एक्सेस शोरूम रखी है। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत बाजार में 65.5 लाख रुपए शोरूम तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment