कम बजट में लॉन्च हुई Maruti की नई Maruti Swift, मिलेगी 40 KM माइलेज

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Swift
WhatsApp Redirect Button

Maruti Swift: मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल ने अपना एक नया वेरिएंट मारुति स्विफ्ट लॉन्च किया है। जो की महिंद्रा, टाटा जैसे ऑटोमोबाइल कंपनी को टक्कर दे रही है। आपको बता दे की मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल कंपनी भारतीय बाजार के एक बेहतरीन मैन्युफैक्चरिंग ऑटोमोबाइल कंपनी है जो कि अपने कम दामों पर अच्छी गाड़ियों को बनाने के लिए जाना जाता है। अगर आप कम बजट में बेहतरीन कार ढूंढ रहे हैं तो मारुति स्विफ्ट आपके लिए बेहतरीन कार होने वाली है। इस कार में आपको दमदार इजन और बेहतरीन माइलेज मिलेगी। जिससे आप एक अच्छी राइड का आनंद ले सकते हैं तो चलिए जानते हैं इस आर्टिकल में इसके फीचर्स, कीमत और बॉडी शेप के बारे में।

Maruti Swift की फीचर्स

अगर हम बात करें मारुति स्विफ्ट के फीचर्स की तो इसमें 9 इंच टच स्क्रीन, इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। साथी इसमें वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, कनेक्ट कार तकनीकी, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और ऑटोमेटिक AC कंट्रोल्स के साथ पीछे की यात्रियों के लिए खास AC वेंट्स दिए गए हैं।

Maruti Swift के इंजन और माइलेज

Maruti Swift

अगर हम बात करें मारुति सुजुकी के नए वेरिएंट मारुति स्विफ्ट के इंजन की तो हम आपको बता दे की इसमें एक नया 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। जिसमें 82 Bhp और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करने वाला सिस्टम मिलेगा। और यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और पांच स्पीड एमडी ट्रांसमिशन के साथ मिलेगी इसके साथी कंपनी सीएनसी इंजन के साथ 69 Bhp और 102 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में लॉन्च की गई है। अगर बात माइलेज की तो यह कार 24.80 Kmpl के साथ 32.85 की रेंज का कम्पनी दावा करती है।

Maruti Swift की कीमत

मारुति स्विफ्ट की कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल कंपनी में इस वेरिएंट की कीमत भारतीय बाजार में 6.49 लाख रूपए से 9.60 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत रखी गई है साथी इसके पांच मल्टीप्ल वेरिएंट लॉन्च की गई है। जो की विभिन्न कलरों में मार्केट में आई है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment