भारतीय बाजार में 500KM रेंज के साथ जल्द लांच होगी, ये दो नई दमदार Electric SUV Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Electric SUV Car
WhatsApp Redirect Button

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रेज काफी तेजी के साथ बढ़ रही है, यही वजह है कि एक से बढ़कर एक कंपनी अपनी नई-नई Electric SUV Car को दुनिया भर में लॉन्च कर रही है। आज हम आपको 500 किलोमीटर की लंबी रेंज एडवांस फीचर्स लग्जरी इंटीरियर और काफी बजट रेंज में लांच होने वाली दो नई इलेक्ट्रिक सुव कर के बारे में बताने वाले हैं, जो जल्दी हमें देखने को मिलने वाली है तो चलिए इन दोनों इलेक्ट्रिक कर के बारे में पूरी जानकारी एक-एक करके विस्तार से जान लेते हैं।

जल्द लांच होगी दो नई Electric SUV Car

आपको बता दे की अन्य बाजारों के साथ-साथ भारतीय बाजार में भी मारुति मोटर्स और हुंडई दोनों ही कंपनी अपनी एक नई नई Electric SUV Car भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें की 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज और कोई एडवांस पीछे हमें देखने को मिल सकती है चलिए दोनों ही इलेक्ट्रिक कर के मॉडल के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta EV

Electric SUV Car

 

भारतीय बाजार में हुंडई इंडिया अपनी पॉपुलर SUV Hyundai Creta के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो जल्दी हमें देखने को मिलेगी। खबर सामने निकल कर आ रही है कि इसमें बड़ी बैट्री पैक दमदार इंजन और लग्जरी इंटीरियर का उपयोग किया जाएगा। साथ ही इलेक्ट्रिक कर एक बार फुल चार्ज होने पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने में सक्षम होगी। कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस EV कार की एक्सेस शोरूम कीमत 20 लख रुपए हो सकती है।

Maruti Suzuki eVX

इसी लिस्ट में भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी भी अपनी दमदार इलेक्ट्रिक कार Maruti Suzuki eVX के नाम से बाजार में लॉन्च करने वाली है। आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक कर कंपनी अगले साल 2025 के शुरुआती में ही लॉन्च कर सकती है। इसमें हमें 550 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रंगे देखने को मिलेगी। वहीं कीमत की बात करी जाए तो अब तक कंपनी ने इसको लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment