150 KM रेंज के साथ इस दिन लॉन्च हो सकती है, Tata Electric Scooter जानिए कीमत

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

WhatsApp Redirect Button

देश में बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिमांड के चलते आज नई-नई कंपनी भी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर बाजार में लॉन्च कर रही है। आज हम आपको दिक्कत चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा के बारे में बताने वाले हैं जो जल्दी भारतीय बाजार में अपनी किफायती की कीमत में धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है जो कि Tata Electric Scooter के नाम से जानी जाएगी। इसमें 150 किलोमीटर की लंबी रेंज के साथ कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे चलिए इसके बारे में जान लेते हैं।

Tata Electric Scooter के फिचर्स

बात अगर टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी एडवांस लोक के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक, कॉल अलर्ट, एमएस अलर्ट, एलईडी हेडलाइट, कंफर्टेबल सेट, पुश बटन स्टार्ट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स दिए जाएंगे।

Tata Electric Scooter के परफॉर्मेंस

Tata Electric Scooter

बता भगत Tata Electric Scooter में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो कंपनी की ओर से दमदार परफॉर्मेंस हेतु इसमें 250 वाट की बीएलडीसी हब मोटर का उपयोग किया जाएगा, जो की स्कूटर को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी। वही बड़ी बैटरी पाक की बदौलत स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 150 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम होगी।

कीमत और लॉन्च डेट

तो यदि आप भी टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं तो बात अगर इसके कीमत तथा लॉन्च डेट की अगर हम बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की मां ने तो भारतीय बाजार में 2025 में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी लॉन्च कर सकती है। वही कीमत को लेकर अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment