3 अक्टूबर को लांच होने जा रही है, 561 KM की लंबी रेंज वाली Kia EV 9 Electric Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Kia EV 9
WhatsApp Redirect Button

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री काफी तेजी के साथ बढ़ रही है यही वजह है कि आज दुनिया भर की कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में लॉन्च कर रही है। हाल ही में किया मोटर्स अभी अपनी सबसे दमदार इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करेगी जो इसमें 561 किलोमीटर की लंबी रेंज के साथ-साथ लग्जरी इंटीरियर शानदार फीचर्स और काफी आकर्षक लुक देखने को मिलेगी दरअसल हम बात कर रहे हैं, कि यह मोटर की तरफ से आने वाली Kia EV 9 के बारे में चलिए इसके लॉन्च डेट और कीमत के बारे में जान लेते हैं।

Kia EV 9 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स के अगर हम बात करें तो आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें लग्जरी इंटीरियर शानदार लुक के अलावा फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, सेफ्टी के लिए एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 एयरबैग, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, डिस्क ब्रेक जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स दिए गए हैं।

Kia EV 9 के बैटरी पैक तथा रेंज

Kia EV 9

अब बात अगर किया मोटर्स की तरफ से आने वाली इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो कंपनी इसमें ₹99.8 के की लिथियम आयन बैट्री पैक का प्रयोग करने जा रही है, जिसके साथ में काफी पावरफुल मोटर मिलेगी। जो की 384 Bhp की पावर और 700 Nm का मैक्सिमम टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगी। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 561 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

Kia EV 9 की कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर भारतीय बाजार में Kia EV 9 इलेक्ट्रिक कर की कीमत तथा लॉन्च डेट की बात करी जाए तो आपको बता दे की कंपनी इस दमदार इलेक्ट्रिक कर को बाजार में 3 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। वहीं कीमत की अगर हम बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कर 80 लख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर लांच होने जा रही है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment