Hero की पतलू गली करने आ गई New Honda Activa 7G Scooter, मिलेंगे शानदार फीचर्स और माइलेज

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

New Honda Activa 7G
WhatsApp Redirect Button

हमारे देश में आज के समय में हीरो और होंडा की हमेशा तकरार होती रहती हैं आज के समय में होंडा मोटर्स जल्दी हीरो को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में New Honda Activa 7G Scooter को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जो कि अपने दमदार परफॉर्मेंस एडवांस फीचर्स और शानदार लुक के साथ बाजार में तहलका मचाने वाली है। तो चलिए आज मैं आपको होंडा मोटर्स की तरफ से आने वाली इस दमदार स्कूटर में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताते हैं।

New Honda Activa 7G के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर New Honda Activa 7G Scooter में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी ने इस दमदार स्कूटर में फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कंफर्टेबल सेट, पुश बटन स्टार्ट, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रेयर में ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, कंफर्टेबल सेट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स इस स्कूटर में देखने को मिलेंगे।

New Honda Activa 7G के परफॉर्मेंस

New Honda Activa 7G

अब दोस्तों बात अगर इस दमदार स्कूटर में मिलने वाले दमदार इंजन तथा माइलेज की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी इसके साथ 110 सीसी के चार स्ट्रोक लिक्विड गोल्ड इंजन का उपयोग करने वाली है, जो की 7.68 Bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 8.7 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। माइलेज की बात करें तो स्कूटर में 55 से 60 किलोमीटर प्रति लीटर की धाकड़ माइलेज देखने को मिलेगी।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर हम होंडा की तरफ से आने वाली कंपनी की सबसे दमदार स्कूटर New Honda Activa 7G की कीमत तथा लॉन्च डेट के ऊपर बात करी जाए तो कंपनी ने अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट की माने तो बाजार में स्कूटर हमें अगले साल ही देखने को मिल जाएगा। वही कीमत को लेकर बताया जा रहा है कि यह 75,000 की शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment