Toyota पर कहर बनकर आ गई Hyundai Creta SUV कार, कीमत के साथ जाने फीचर्स

Vyas

By Vyas

Published on:

Hyundai Creta SUV Car
WhatsApp Redirect Button

Hyundai Creta SUV Car: वर्ष 2024 के अंदर आकर्षक लुक में एसयूवी सेगमेंट में नई गाड़ी खरीदने वाले ग्राहकों के लिए आज हम सबसे बेहतरीन और एडवांस फीचर्स के साथ में आने दक्षिण कोरिया की मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी हुंडई की सबसे बेहतरीन और सबसे पसंदीदा क्रेटा गाड़ी के बारे में जानकारी लेकर आ गए हैं जो की एडवांस्ड फीचर्स के साथ में देखने को मिल जाती है। हुंडई की यह गाड़ी वर्ष 2024 में अपडेटेड फीचर्स वाली सबसे बेहतरीन गाड़ी भी बताई जा रही है। चलिए जानते हैं हुंडई की इस गाड़ी के बारे में जानकारी।

Hyundai Creta SUV Car के फीचर्स 

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी के अंदर 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ में एंड्राइड ऑटो और एपल कार प्ले के साथ में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का इस्तेमाल किया है। हुंडई की यह एसयूवी ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग सपोर्ट, सनरूफ, एलॉय व्हील्स और प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ में देखने को मिल जाती है। कंपनी ने अपनी इस गाड़ी के अंदर डिस्क ब्रेक के साथ में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया है।

Hyundai Creta SUV Car का इंजन 

इंजन की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी की इंजन पावर को बेहतर बनाने के लिए इसमें 1.5 लीटर के नेचरली एस्पिरिटेड पेट्रोल इंजन के साथ में 1.5 लीटर के टर्बो पैट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। यह गाड़ी 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ में भी देखने को मिल जाती है। हुंडई की यह गाड़ी मैनुअल के साथ में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ में देखने को मिल जाती है।

Hyundai Creta SUV Car Price 

कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को अलग-अलग वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया है। भारत में यह गाड़ी 11 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ में मिल जाती है। इस गाड़ी के टॉप वैरियंट की कीमत भारतीय मार्केट के अंदर 20.30 लाख रुपए तक चल जाती है।

Read More:

WhatsApp Redirect Button
Vyas

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment