जेब रखे गर्म, जल्द लांच होगी Suzuki और Honda की दो नई दमदार Electric Scooter भारत में लॉन्च

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Honda Activa EV
WhatsApp Redirect Button

बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिमांड के चलते आज हर कंपनी एक से बढ़कर एक Electric Scooter का निर्माण कर बाजार में लॉन्च कर रही है। इन दोनों यदि आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं। तो आपको बता दे की बाजार में सुजुकी और होंडा जल्दी अपनी एक-एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च करने वाली है, जो बजट सेगमेंट में अब तक की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक होने वाली है। चलिए दोनों ही स्कूटर के नाम और कीमत के बारे में जानते हैं।

लॉन्च होगी दो नई Electric Scooter

आपको बता दे कि भारतीय बाजार में होंडा और सुजुकी के तरफ से दो ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम है, जो काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। आज हम आपको इसी दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के साथ ही लॉन्च डेट से संबंधित जानकारी आपको प्रदान करने वाले हैं तो चलिए एक-एक करके जान लेते हैं।

Suzuki XF091 Electric Scooter

Honda Activa EV

दोस्तों पहले स्थान पर सुजुकी की तरफ से आने वाली एक नई दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो कि जल्दी हमें भारतीय बाजार में Suzuki XF091 के नाम से देखने को मिलने वाली है। आपको बता दे की कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में 2025 के शुरुआती महीने में ही लॉन्च किया जाएगा। जिसमें हमें कई एडवांस फीचर्स दमदार परफॉर्मेंस और आकर्षक लुक देखने को मिलेगी। हालांकि अभी तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर खुलासा नहीं हो पाया है।

Honda Activa EV

दूसरे स्थान पर होंडा मोटर्स की तरफ से आने वाली होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है जो कि हमें जल्दी भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी। आपको बता दे की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर काफी लंबे समय से खबर सामने निकल कर आ रही है जिसमें कि हमें 250 किलोमीटर तक की लंबी रेंज आकर्षक लुक के साथ-साथ कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेगी। स्कूटर हमें काफी बजट रेंज में ही बाजार में उपलब्ध देखने को मिल जाएगी।

Read More:

स्पोर्टी अंदाज़ में सभी को मात दे रही Tvs की यह नयी Ntorq125

Electric लुक वाली Maruti की इस कार का अगले महीने Nexon Ev से होगा दंगल

Mahindra की इस दमदार कार का अगले महीने लांचिंग, जाने क़ीमत

धांसू लुक के साथ में आ गई नई Mahindra Bolero कार, 9 सीटर सेगमेंट में Fortuner से बेस्ट

650Cc इंजन के साथ अंडर बजट में लांच होगी Kawasaki Z900RS Bike, जानिए कीमत

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment