नया अवतार और लग्जरी इंटीरियर के साथ लॉन्च हुई, New Maruti Swift, मिलेगी 40KM की माइलेज

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

New Maruti Swift
WhatsApp Redirect Button

दिग्गज चार पहिया वाहन माता कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से आने वाली Maruti Swift आज के समय में भारत की सबसे पॉपुलर फोर व्हीलर में से है। हाल ही में कंपनी ने इसके अपडेटेड मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, जिसमें पहले के मुकाबले ज्यादा लग्जरी इंटीरियर ज्यादा माइलेज एडवांस फ्यूचर देखने को मिलेगी। चलिए आज मैं आपको नया अवतार में आई New Maruti Swift में मिलने वाले सभी एडवांस की कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

New Maruti Swift के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर New Maruti Swift मैं मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी में पहले से ज्यादा आकर्षक लुक और लग्जरी इंटीरियर के साथ टीचर फिचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑडोमीटर, 9 इंच की टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, क्रूजर कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, 2 एयर बैग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिलेंगे।

New Maruti Swift के दमदार इंजन

New Maruti Swift

अब बात अगर इस दमदार और फोर व्हीलर में मिलने वाले पावरफुल इंजन की बात करें तो इस मामले में भी कर काफी आगे होने वाली है। कंपनी ने इसमें 1.02 लीटर 3 सिलेंडर नेचरली स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन का उपयोग किया है। यह दमदार इंजन 80 Bhp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। वही सीएनजी वेरिएंट के साथ इसमें 69 Bhp की पावर और 102 Nm का टॉर्क मिलता है
जिसके साथ में 35 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज भी मिल जाती है।

New Maruti Swift की कीमत

तो यदि आज के समय में आप कम कीमत में लग्जरी इंटीरियर स्मार्ट लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए नया अवतार में आई New Maruti Swift आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प होने वाली है। कीमत की बात करें तो कंपनी ने भारतीय बाजार में स्टैंडर फोर व्हीलर को 8.2 लाख रुपए एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत पर बाजार में लॉन्च किया है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment