भारत में स्कोडा लॉन्च करने आ रही, 510KM रेंज और लग्जरी इंटीरियर वाली Skoda Enyaq iV Electric Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Skoda Enyaq iV Electric Car
WhatsApp Redirect Button

देश में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन के क्रश होता चलते आज के समय में हर कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर का निर्माण कर बाजार में लॉन्च कर रही है। हाल ही में दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भी भारतीय बाजार में जल्दी अपनी 510 KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दे कि भारतीय बाजार में यह Skoda Enyaq iV Electric Car के नाम से लांच होने वाली है। चलिए इसके कीमत और लॉन्च डेट के बारे में जानते हैं।

Skoda Enyaq iV Electric Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर स्कोडा की तरफ से आने वाली इस इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें लग्जरी इंटीरियर शानदार लुक के अलावा फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल कर प्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, सेफ्टी के लिए एयर बैग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Skoda Enyaq iV Electric Car के परफॉर्मेंस

Skoda Enyaq iV Electric Car

अब बात कर इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें 52 kWh, 58 kWh और 77 kWh की तीन बैट्री पैक विकल्प मिलने वाली है। जिसके साथ में हमें काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिलेगा खास बात तो यह है कि छोटी वाली बैटरी पैक के साथ फोर व्हीलर में 300 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। तो वही बड़ी बैटरी पाक के साथ 510 किलोमीटर की लंबी रेंज देखने को मिल जाएगी।

Skoda Enyaq iV Electric Car की कीमत

तो आप भी स्कोडा की तरफ से आने वाली इस दमदार इलेक्ट्रिक कर का इंतजार वे सभी से कर रहे हैं। तो आपको बता दे कि कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक कर के लॉन्च डेट तथा कीमत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों के अनुसार जल्दी भारतीय मार्केट में यह लॉन्च होगा कीमत को लेकर अनुमान है, कि यह 65 लाख रुपए एक्सेस शोरूम कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment