Mahindra Thar का पत्ता साफ करने मार्केट में आई Maruti Hustler, 28Kmpl के माइलेज के साथ हुई लॉन्च

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Hustler
WhatsApp Redirect Button

Maruti Hustler: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार की एक जानी मनी चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी है। जो कि अपने बेहतरीन डिजाइन दमदार इंजन और पावरफुल माइलेज के लिए भारतीय बाजार में जानी जाती है। मारुति सुजुकी ने अपना एक नया वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किया है जिसका नाम मारुति हस्टलर है। जिसमें आपको थार से भी बेहतरीन एक्सपीरियंस और आनंद आने वाला है आपको तो मालूम ही होगा कि युवाओं की पहली पसंद महिंद्रा थार चार पहिया वाहन है। लेकिन मारुति सुजुकी ने महिंद्रा थार जैसे फोर व्हीलर को पीछे छोड़ते हुए अपना एक नया वेरिएंट मार्केट में उतरा है। जिसका नाम मारुति हस्टलर है। तो इस आर्टिकल में चलिए जानते हैं इसके दमदार इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में।

Maruti Hustler की इंजन

मारुति सुजुकी ने अपने इस नई वेरिएंट मारुति हस्टलर में एक दमदार इंजन के साथ अच्छी माइलेज देने का वादा किया है। बात करें अगर इसकी इंजन की तो इसमें मिलने वाले इंजन पावर 648.50 cc का जबरदस्त इंजन देखने को मिल सकता है। साथ ही इस कार में 1 लीटर पेट्रोल में 36 से 38km का माइलेज भी दिया जायेगा। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है। जो 103 Bhp की पावर और 137 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ देखने को मिलेगी।

Maruti Hustler की फीचर्स

Maruti Hustler

अगर हम बात करें मारुति सुजुकी के नए वेरिएंट मारुति हस्टलर की फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की इस कार में 7 इंच टच स्क्रीन, इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। साथी इसमें वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, कनेक्ट कार तकनीकी, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और ऑटोमेटिक AC कंट्रोल्स के साथ पीछे की यात्रियों के लिए खास AC वेंट्स दिए गए हैं।

Maruti Hustler की कीमत

अगर बात करें मारुति हस्टलर की कीमत की तो कंपनी ने इस कार की कीमत 6.50 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत बताई है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 16 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत बताई जा रही है। यह कार टोटल दो वेरिएंट और चार रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment