Revolt ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती Electric Bike, 84,990 रुपए के एक्स शोरूम कीमत रखी

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Revolt RV1
WhatsApp Redirect Button

रिवॉल्ट मोटर ने अपना एक नया इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में लॉन्च कर दिया है जिसका नाम Revolt RV1 और RV1+ है। अगर आप कम दाम पर एक इलेक्ट्रॉनिक बाइक ढूंढ रहे हैं तो यह इलेक्ट्रिक बाइक आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। जो अपने दमदार इलेक्ट्रिक पावर और बॉडी लूक के लिए भारतीय बाजार में जाना जाता है। अगर बात करें RV1 की तो यह बाइक दो वेरिएंट में लॉन्च की गई है। RV1 और RV1+ दोनों में अलग-अलग फीचर्स के साथ अलग-अलग बैटरी पावर और इंजन देखने को मिल रही है तो चलिए जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत, फीचर्स और बैटरी पावर के बारे में।

Revolt RV1 के फीचर्स

अगर हम बात करें Revolt RV1 के फीचर्स के बारे में तो हम आपको बता दें कि रिवोल्ट इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी ने Revolt RV1 बाइक में बेहतरीन फीचर्स और अच्छी डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी ने फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क स्पेशन और पिछले हिस्से में मनो शॉप स्पेशन दिया गया है। साथी इसके सीट की लंबाई 790 Mm की है। जिससे हर कोई हाइट वाला इस बाइक को ड्राइव कर सकता है। हालांकि इसमें राउंड-शेप का LED हेडलाइट दिया गया है. इसके अलावा LED का इस्तेमाल इंडिकेटर्स और लाइसेंस प्लेट में भी किया गया है. चौड़े टायर दी गई है।

Revolt RV1 की बैटरी पैक

Revolt RV1

अगर हम बात करें Revolt RV1 की बैटरी की तो कंपनी ने इस बाइक में 2.2 किलोवाट की बैटरी दी है साथ ही RV1+ में 3.15 किलो वाट की बैटरी मिल रही है। इसका छोटा बैट्री पैक सिंगल चार्ज में 100 मीटर की लंबी दूरी तय कर सकती है और अगर बड़ी बैटरी की बात करें तो सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। वहीं अगर इसकी चार्जर की बात करें तो RV1 को 0% से 100% चार्ज होने में 2 घंटा 15 मिनट लगता है वही RV1+ को 0% से 100% चार्ज होने में 3 घंटा 15 मिनट का समय लगता है। जो कि इस बाइक को काफी ज्यादा पावरफुल बनती है।

Revolt RV1 की कीमत

अगर हम बात करें Revolt RV1 की कीमत की तो कंपनी ने इस बाइक को भारतीय बाजार में 84,990 रुपए के एक्स शोरूम कीमत रखी है। वहीं दूसरी तरफ बात करें इसके दूसरे मॉडल की तो Revolt RV1+ की कीमत 99,990 रुपए एक्स शोरूम कीमत रखी गई है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment