25Kmpl माइलेज और 998cc इंजन के साथ, खूबसूरत लुक में लांच हुई Maruti Alto K10

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Alto K10
WhatsApp Redirect Button

अगर आप काफी सस्ती और किफायती 5 सीटर कंपैक्ट कार ढूंढ रहे हैं तो यह कार आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है। मारुति सुजुकी ने Maruti Alto K10 जैसी 5 सीटर कंपैक्ट कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। जिसमें एक बेहतरीन इंजन, माइलेज और दमदार पावर के साथ यह आपके पूरे परिवार को बेहतरीन राइड की आनंद दे सकती है।

आपको बता दे की मारुति सुजुकी भारत के जाने-माने ऑटोमोबाइल कंपनी में से एक है। जो अपने अच्छे डिजाइन और बेहतरीन मैन्युफैक्चरिंग कार के लिए भारतीय मार्केट में जाना जाता है। यह कंपनी काफी किफायची और माइलेजेबल कार मैन्युफैक्चर करती हैं जिसके कारण लोग सुजुकी मारुति कार को खूब ज्यादा पसंद करते हैं तो चलिए जानते इस आर्टिकल में उसके दमदार इंजन धांसू फीचर्स, माइलेज, कीमत और बॉडी लुक के बारे में।

Maruti Alto K10 के फीचर्स और सेफ्टी

अगर बात करें Maruti Alto K10 की कीमत के बारे में तो इसमें आपको 7 इंच इनफॉर्मेंट सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, स्टेरिंग मॉन्टेड ऑडियो एंड वॉइस कंट्रोल, ऑटो गियर शिफ्ट टेक्नोलॉजी (AGS), 4 स्पीकर साउंड सिस्टम जो की आपको चारों दरवाजा के साइड में दिखने को मिलेगा, इसके साथ ही रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ भारतीय बाजार में आई हुई हैं। और अगर Maruti Alto K10 सेफ्टी की बात करें तो उसमें दो एयरबैग के साथ पार्किंग सेंसर कैमरा भी देखने को मिलती है।

Maruti Alto K10 के माइलेज

अगर हम Maruti Alto K10 की माइलेज के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 25 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज मिल रही है। जिसके साथ मारुति अल्टो K10 को भारतीय बाजार में मिडिल क्लास लोग बेहद ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

Maruti Alto K10 के इंजन

Maruti Alto K10

Maruti Alto K10 इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 998 cc इंजन के साथ 25 किलोमीटर पर लीटर माइलेज के साथ भारतीय बाजार में मिल रही है। अगर इस कार के पावर की बात करें तो इसमें 67 Bhp के साथ 6200 Rpm का पावर मिलती है और वही उसके टॉर्क की बात करें तो इसमें 90 Nm के साथ 3500 Rpm टॉर्क मिलती है। जिससे आप मारुति अल्टो K10 के साथ अच्छे सफर का आनंद ले सकते हैं।

Maruti Alto K10 की कीमत

Maruti Alto K10 की कीमत के बारे में बात करें तो इस कार की कीमत 4 लाख रुपए एक्स शोरूम मिलती है और मारुति अल्टो के सीएनजी वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च की गई है। जिसकी कीमत 3.80 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत पर मिलती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment