Hero और TVS को मार्केट से बाहर करने, बजट रेंज में लांच हुई Honda Activa 7G स्कूटर

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Honda Activa 7G
WhatsApp Redirect Button

देश में वैसे तो बहुत से कंपनी के स्कूटर मौजूद है परंतु आज के समय में एक मजबूत बजट रेंज वाली स्कूटर की बात करें तो भारतीय बाजार में होंडा की एक्टिवा सबसे पॉपुलर स्कूटर में से है। आपको बता दे की कंपनी ने हाल ही में इसके 6G को लांच किया था। परंतु आप कंपनी Honda Activa 7G को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जो की हीरो और टीवीएस जैसे सभी स्कूटर को टक्कर देने में सक्षम होगी। चलिए इसके कीमत और लॉन्च डेट के बारे में जान लेते हैं।

Honda Activa 7G के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर Honda Activa 7G स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी की तरफ से सपोर्ट लोक के अलावा डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, के साथ-साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

Honda Activa 7G के परफॉर्मेंस

Honda Activa 7G

परफॉर्मेंस को लेकर अगर बात करें जाए तो इस मामले में भी यह स्कूटर काफी को टक्कर देने में सक्षम होगी कंपनी के द्वारा पावरफुल परफॉर्मेंस है, तो इसमें 99.3 सीसी की सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का उपयोग किया जाएगा। आपको बता दे की दमदार इंजन के साथ स्कूटर की परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन होने वाली है। वही माइलेज की बात करें तो 60 से 65 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज आसानी से देखने को मिल जाएगा।

Honda Activa 7G की कीमत

यदि आज के समय में आप बजट रेंज में दमदार स्कूटर खरीदना चाहते हैं जिसमें आपको ज्यादा सपोर्ट लोक एडवांस फीचर्स और ज्यादा माइलेज भी मिले तो आपके लिए आने वाली Honda Activa 7G स्कूटर एक अच्छा विकल्प होने वाला है। कीमत की अगर हम बात करें तो कंपनी ने वैसे तो खुलासा नहीं किया है परंतु अनुमान है। कि यह स्कूटर बाजार में 90 हजार रुपए से ₹1,00,000 की कीमत पर देखने को मिल सकती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment