Bullet और Jawa को टक्कर देने मार्केट में आई, होंडा की New Honda CB350 क्रूजर बाइक

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Honda CB350
WhatsApp Redirect Button

अगर आप 2024 में बुलेट जैसी एक क्रूजर बाइक तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए होंडा ने एक नई बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च की है। जिसका नाम Honda CB350 हैं। आज के समय में क्रूजर बाइक की डिमांड भारतीय बाजार में बहुत ज्यादा बढ़ते हुए दिख रही है। जिसको देखते हुए हर कंपनी अपनी एक क्रूजर बाइक लॉन्च कर रहे हैं।

वहीं इस दौर में होंडा ने अपनी एक नई बाइक होंडा सीबी 350 को मार्केट में उतारा है। जो बुलेट और जावा बॉबर जैसी क्रूजर बाइक्स से सस्ती और अच्छी माइलेज के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च की जा रही है। जिसके वजह से लोग इस क्रूजर बाइक होंडा सीबी 350 को बहुत पसंद कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आर्टिकल के माध्यम से इसके कीमत, फीचर्स और धाकड़ इंजन के बारे में।

Honda CB350 के फीचर्स और सेफ्टी

अगर बात करें Honda CB350 के फीचर्स के बारे में तो कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ-साथ टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा दी है। साथ ही इसमें साइड स्टैंड इंगेजमेंट पर ऑटोमेटिक इंजन शटऑफ, इंजन किल स्विच के साथ एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल शामिल है। जिसमें हेलमेट रिमाइंडर अलर्ट, स्पीडोमीटर, रियल टाइम माइलेज, ऑडोमीटर, ट्रिपमीटर, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, गियर संकेतक, गियर इंडिकेटर, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स शामिल है।

Honda CB350 की इंजन

Honda CB350

अगर हम बात करें होंडा सीबी 350 के इंजन के बारे में तो कंपनी ने इसमें 348.66 सीसी, लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जो 5,500 Rpm पर 20.7 Bhp की पावर जेनरेट करती है साथ ही 3,000 Rpm पर 29.4 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। इस मोटर को पांच स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। साथ ही इस बाइक की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे की बताई गई है।

Honda CB350 की कीमत

अगर हम बात करें Honda CB350 की कीमत के बारे में तो कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 2,39,624 रुपए एक्स शोरूम कीमत रखी हुई है। वही इस बाइक की टॉप वैरियंट की बात करें तो उसकी कीमत 2,49,217 रुपए एक्स शोरूम कीमत रखी गई है। होंडा सीबी 350 के कुल दो वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च की गई है और यह बाइक चार विकल्प रंग के साथ भारतीय बाजार में मिल रही है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment