बवाल फीचर्स के साथ मार्केट में आई Bajaj Chetak Electric Scooter, Ola को दे रही मात

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Bajaj Chetak Electric
WhatsApp Redirect Button

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग को बढ़ते देख बजाज ऑटोमोबाइल टू व्हीलर कंपनी ने अपनी एक नई Bajaj Chetak Electric स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। अगर आप आज के समय में एक किफायती और अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दे की बजाज ने अपना एक नया वेरिएंट बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में पेश किया है। जो युवा के साथ-साथ पापा की परियों को भी खूब ज्यादा पसंद आ रही है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला जैसी बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी को भारतीय बाजार में मात देते हुए दिख रही है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने नए लुक बेहतरीन इंटीरियर डिजाइन और पावरफुल बैटरी पावर के लिए भारतीय बाजार में जाना जाता है। तो चलिए जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से इसके डिजाइन, कीमत और बैटरी पावर के बारे में।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक के फीचर्स

अगर हम बात करें Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो आपको बता दे की कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5 इंच की टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। जिसमें ओडोमीटर, खतरे की चेतावनी सूचक, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ट्रिपमीटर, कम बैटरी सूचक, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी को देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अर्बन और प्रीमियम दोनों ही वेरिएंट में हिल होल्ड असिस्ट और इको मोड़ के ऊपर सपोर्ट नामक अतिरिक्त राइड मोड जैसी सुविधा केवल Tec Pec के साथ उपलब्ध है।

Bajaj Chetak Electric की बैट्री और रेंज

Bajaj Chetak Electric

अगर हम बात करें Bajaj Chetak Electric की बैट्री और रेंज के बारे में तो बजाज कंपनी ने इसमें अर्बन वेरिएंट में 2.9 kWh लिथियम आयन बैट्री पैक के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रीमियम वेरिएंट में 126 किलोमीटर की रेंज देता है और इसके साथ अर्बन वेरिएंट 113 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रीमियम वेरिएंट की टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटे की है, जबकि अर्बन वेरिएंट की टॉप स्पीड 63 किलोमीटर है, और स्टैंडर्ड वेरिएंट की टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए इसमें 650W का चार्जर दिया गया है, और इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में कुल 4 घंटे 50 का समय लगता है।

Bajaj Chetak Electric की कीमत

अगर बात करें Bajaj Chetak Electric के क़ीमत की तो हम आपको बता दे की बजाज इलेक्ट्रिक कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,32,471 रुपए एक्स शोरूम कीमत बताई जा रही है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1,66,154 है। भारतीय बाजार में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुल तीन वेरिएंट और 10 रंग विकल्प के साथ देखने को मिल रहा है। जिसे आप अपने मनचाही कलर के साथ खरीद सकते हैं।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment