स्पोर्ट लुक और लग्जरी इंटीरियर के साथ मार्केट को हिलाने आई, Maruti Dzire की नई मॉडल

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Dzire
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी है। हाल ही में कंपनी ने अपने नया अवतार में New Maruti Dzire को लांच किया है, जो की सपोर्ट लुक, दमदार इंजन और शानदार फिचर्स के साथ हमें देखने को मिलेगी। खास बात तो यह है कि बजट रेंज में आने वाले स्कोर व्हीलर में कंपनी की ओर से आप ज्यादा लग्जरी इंटीरियर, सपोर्ट लुक और कई फीचर्स का भी उपयोग किया गया है। जिसके बाद अब New Maruti Dzire काफी बेहतर फोर व्हीलर हो चुकी है। चलिए आज मैं आपको इसके कीमत और फीचर्स के बारे में बताता हूं।

New Maruti Dzire के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर New Maruti Dzire में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स के अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा सपोर्ट लोक लग्जरी इंटीरियर के साथ ही फीचर्स के तौर पर 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग पोर्ट, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एलईडी हेडलाइट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स का उपयोग किया गया है।

New Maruti Dzire के पावरफुल इंजन

Maruti Dzire

अब बात अगर नया अवतार में आई New Maruti Dzire में मिलने वाले पावरफुल इंजन तथा माइलेज की बात करें तो इस मामले में भी यह फोर व्हीलर काफी आगे है। कंपनी की ओर से इसमें 1.2 लीटर की 3 सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है। यह दमदार इंजन 80 Bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 111.7 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वही इस दमदार इंजन के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस और धाकड़ माइलेज भी मिल जाती है।

New Maruti Dzire की कीमत

तो यदि आज के समय में आप बजट रेंज में लग्जरी इंटीरियर शानदार लुक और दमदार परफॉर्मेंस वाली कोई दमदार फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं। तो आपके लिए मारुति सुजुकी की तरफ से आने वाली New Maruti Dzire आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प होने वाली है। जिसे कंपनी बजट रेंज में भारतीय बाजार में जल्दी लॉन्च करने वाली है जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment