Toyota के दिन हुए खत्म, 38Kmpl माइलेज के साथ Renault Duster ने मचाई धूम

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Renault Duster
WhatsApp Redirect Button

Renault Duster: अगर बात करें रेनॉल्ट ऑटोमोबाइल कंपनी की तो इस कंपनी ने भारतीय बाजार में अपना एक अलग ही दबदबा बना रखा है और इसी दबदबे को बनाए रखने के लिए रेनॉल्ट ने अपना एक नया वेरिएंट Renault Duster को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। जो आते ही टोयोटा और हुंडई जैसे कंपनी के छक्के छुड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। अगर बात करें रेनॉल्ट डस्टर कार के बारे में तो यह एक 5 सीटर कंपैक्ट एसयूवी कार होने वाली है। जिसमें आपको बेहतरीन इंटीरियर डिजाइन दमदार इंजन और भौकालिक रूप के लिए भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी। अगर आप एक धांसू और दमदार कार लेने की सोच रहे हैं, तो रेनॉल्ट डस्टर आपके लिए एक किफायती और बेहतरीन कार साबित होने वाली है। तो चलिए बात करते हैं इस कार के इंजन, कीमत और बेहतरीन डिजाइन के बारे में।

Renault Duster की फीचर्स और सेफ्टी

अगर हम बात करें Renault Duster की फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की रीनॉल्ट कंपनी ने इस कार में एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसके अलावा इसमें एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, आगे ऐसी वेंट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, आक्रमिस साउंड ट्यून के साथ नया 6 स्पीकर सिस्टम, डे टाइम रनिंग लाइट के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप शामिल है। साथ ही इसमें इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।वही इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ABS के साथ EBD, आगे दो एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, हिल स्टार्ट असिस्ट और पीछे की तरफ पार्किंग सेंसर शामिल है।

Renault Duster के इंजन

Renault Duster

अगर हम बात करें Renault Duster के इंजन के बारे में तो कंपनी ने इस कार में बेहतरीन इंजन के साथ 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है। जो 106 ph की पावर और 142 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। इस इंजन को केवल पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। वहीं 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन है। जो 156 Ph की अधिकतम पावर और 254 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है, और इस इंजन को 6 स्पीड MT और 7 स्पीड CVT ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

Renault Duster की कीमत

अगर हम बात करें Renault Duster की कीमत के बारे में तो आपको बता दे की कंपनी ने इस एसयूवी को भारतीय बाजार में कुल तीन बड़े वेरिएंट और सात कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया गया है। रेनॉल्ट डस्टर की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 8.49 लाख रुपए है, जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 14.25 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत है। बताई गई कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment