200KM की रेंज और फ्यूचर स्टिक लुक के साथ, Ola का हुलिया बिगाड़ में आई Honda Activa EV

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Honda Activa EV
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि आज होंडा भी अपनी सबसे पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा की इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च करने वाली है, जिसमें 200 किलोमीटर की रेंज कई एडवांस फीचर्स और फ्यूचर स्टिक लोक देखने को मिलेगी। जो की बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में कई चक्कर देने में सक्षम होगी। चलिए आज मैं आपको Honda Activa EV के बारे में पूरी जानकारी विस्तार रूप से बताता हूं।

Honda Activa EV के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी से काफी आकर्षक लुक के अलावा फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, कॉल एमएस अलर्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, एलइडी तैल लाइट, एलईडी टर्न सिंगल अलार्म जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Honda Activa EV के परफॉर्मेंस

Honda Activa EV

परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो आपको बता दे की Honda Activa EV में कंपनी की ओर से दमदार परफॉर्मेंस हेतु इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर हमें देखने को मिलने वाली है जो की ip66 सेफ्टी रेटिंग के साथ मिलेगी। वहीं फास्ट चार्जर के अलावा एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 किलोमीटर की रेंज और 150 किलोमीटर की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी।

Honda Activa EV के कीमत

तो यदि आज के समय में आप बजट में एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए आने वाली Honda Activa EV इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बेहतरीन विकल्प होगी हालांकि अभी तक कंपनी ने इसको लेकर खुलासा नहीं किया है। परंतु उम्मीद है कि यह 2025 में लॉन्च हो सकती है। वही कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में ₹1,00,000 के कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment