लंबी रेंज और लग्जरी इंटीरियर के साथ, Maruti Suzuki लॉन्च करने जा रही अपनी Electric Car

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

WhatsApp Redirect Button

आज के समय में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रश काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि आज दुनिया भर की है। यही वजह है कि आज के समय की सभी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों को लांच कर रही है। हाल ही में Maruti Suzuki के तरफ से भी खबर सामने निकल कर आ रही है, कि कंपनी जल्दी बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कर Maruti EVX के नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है जिसमें हमें ज्यादा अरेंज कम कीमत में ही देखने को मिल सकती है ।

Maruti EVX Electric Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर फीचर्स की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में फीचर्स के तौर पर हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर के साथ-साथ सेफ्टी के लिए एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग, डिस्क ब्रेक, पावर स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, के साथ लग्जरी इंटीरियर और कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Maruti EVX Electric Car के परफॉर्मेंस

Maruti EVX Electric Car

परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो आपको बता दे कि वैसे तो कंपनी की ओर से अभी तक इसमें लगी बैटरी मोटर और रेंज को लेकर खुलासा नहीं हो पाया है। परंतु उम्मीद की जा रही है कि कंपनी के द्वारा इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक और पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी। जो की एक बार फुल चार्ज होने पर हमें काफी ज्यादा रेंज दे सकती है।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर कीमत तथा लॉन्च डेट की बात करी जाए तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार में Maruti EVX Electric Car की कीमत तथा लॉन्च डेट को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है। परंतु सूत्रों की माने तो बाजार में यह इलेक्ट्रिक कर 2025 में देखने को मिलेगी। जहां पर इसकी कीमत काफी हद तक अफॉर्डेबल होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment