स्पोर्टी लुक में दीवाना बनाने आ गई Toyota की नई कार, जाने कीमत

Vyas

By Vyas

Published on:

Toyota Glanza
WhatsApp Redirect Button

मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी टोयोटा ने 2024 के अपडेटेड फीचर्स वाली Toyota Glanza मार्केट में लॉन्च कर दी है जो की कंफर्टेबल सीट के साथ में देखने को मिल रही है। इस में बड़ा बूट स्पेस भी देखने को मिल जाता है। टोयोटा की यह गाड़ी आरामदायक पोजीशन के साथ में देखने को मिलती है। यह कार फैमिली के लिए सबसे बेहतर बताई जा रही है। टोयोटा की इस गाड़ी के अंदर लग्जरी इंटीरियर देखने को मिलता है। कंपनी इस गाड़ी के एक्सटीरियर डिजाइन को भी काफी खास बनाया है।

Toyota Glanza के बेस्ट फीचर्स

टोयोटा की इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, स्मार्ट की, फ्यूल एफिशिएंट, ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स के साथ में एलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। टोयोटा की यह गाड़ी इन फीचर्स के साथ में बेस्ट कलर ऑप्शंस में आती है।

Toyota Glanza का धाकड़ इंजन

टोयोटा कंपनी ने अपनी इस गाड़ी की इंजन पावर को बेहतर बनाने के लिए इसमें 89bhp की पावर और 113nm की टॉर्क जनरेट करने वाले 1.2 लीटर के K सीरीज के साथ में आने वाली पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन शक्ति के साथ में टोयोटा की यह गाड़ी बेस्ट परफॉर्मेंस के साथ में ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ में देखने को मिलती है। टोयोटा की इस गाड़ी में 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का अधिकतम माइलेज देखने को मिल सकता है।

Toyota Glanza की कीमत

कीमत की बात की जाए तो टोयोटा कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में बजट रेंज के साथ में लॉन्च किया है। यह गाड़ी 7.5 लाख रुपए की शुरुआत कीमत और 9.5 लाख रुपए की टॉप वैरियंट एक्स शोरूम कीमत के साथ मिल जाती है।

Read More:

WhatsApp Redirect Button
Vyas

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment