इंतजार हुआ खत्म इस दिन लांच होगी Honda Activa 7G स्कूटर, जानिए कीमत

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Honda Activa 7G
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में होंडा अपने दमदार बाइक के साथ-साथ पावरफुल और की 5G स्कूटर के लिए भी जानी जाती है। भारतीय बाजार में कंपनी की एक्टिवा सीरीज काफी पॉपुलर रही है जिसके अंतर्गत कंपनी ने हाल ही में होंडा एक्टिवा 6G को लांच किया था। परंतु अब कंपनी देश में Honda Activa 7G को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसका इंतजार बहुत से लोग बेसब्री से कर रहे हैं। खास बात तो यह है कि इस दमदार स्कूटर में कंपनी के द्वारा पहले से ज्यादा एडवांस फीचर दमदार इंजन और आकर्षक लुक देखने को मिलेगी।

Honda Activa 7G के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर आने वाली Honda Activa 7G स्कूटर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की करें तो आपको बता दे की आकर्षक सपोर्ट लोक के अलावा कंपनी इसमें फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, ऑटो मीटर, के साथ-साथ यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रियर में ड्रम ब्रेक ट्यूबलेस टायर जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिलेगी।

Honda Activa 7G के इंजन

Honda Activa 7G

इंजन की अगर हम बात करें तो इस मामले में भी Honda Activa 7G स्कूटर काफी आगे होने वाली है आपको बता दे की कंपनी इसमें दमदार परफॉर्मेंस हेतु 109.5 सीसी सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड BS 6 इंजन का उपयोग करेगी जो की 7.79 Ps की मैक्सिमम पावर के साथ 8.84 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। वही माइलेज की अगर हम बात करें तो आपको बता दे कि इसमें 68 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देखने को मिलेगी।

Honda Activa 7G की कीमत

कीमत और लॉन्च डेट किया अगर हम बात करें तो सबसे पहले आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक Honda Activa 7G स्कूटर की कीमत तथा लॉन्च डेट को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी का खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की बहाने तो 2025 के मार्च महीने में स्कूटर लॉन्च हो सकती है, जहां पर इसकी कीमत भारतीय 79,000 होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment