नवरात्रि पर न्यू अवतार में, कम कीमत और एडवांस फीचर्स के साथ आई Maruti Ertiga

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Ertiga
WhatsApp Redirect Button

इस नवरात्रि यदि आप भारत की सबसे पॉपुलर 7 सीटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है। क्योंकि कंपनी ने नया अवतार में Maruti Ertiga को बाजार में लॉन्च कर दिया है, जो कि पहले से ज्यादा आकर्षक लुक, लग्जरी इंटीरियर और दमदार परफॉर्मेंस के साथ भारत में एंट्री मार चुकी है। यदि आप भी इन दिनों कोई सेवन सीटर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए इससे बढ़कर और कोई मौका नहीं होने वाला है। चलिए आज मैं आपको मारुति Maruti Ertiga 7 सीटर के परफॉर्मेंस और कीमत के बारे में बताते हैं।

Maruti Ertiga के नए फीचर्स

नया अवतार में लांच हुई Maruti Ertiga 7 सीटर फोर व्हीलर में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें पहले से ज्यादा लग्जरी इंटीरियर के अलावा फीचर्स के तौर पर हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेफ्टी के लिए दो एयर बैग्स, पार्किंग सेंसर जैसे महत्वपूर्ण फीचर्स मिल जाते हैं।

Maruti Ertiga के दमदार इंजन

Maruti Ertiga

इंजन तथा माइलेज की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा नया अवतार में आई Maruti Ertiga 7 सीटर फोर व्हीलर में दमदार परफॉर्मेंस हेतु 1.5 लीटर के K15B पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है। यह दमदार इंजन 104.7 Ps की पावर के साथ 138 Nm का टॉर्च पैदा करने में सक्षम है। वहीं इसमें 1.5 लीटर DDIS डीजल इंजन मिलती है जो 95 Ps की पावर और 225 Nm का तोड़ पैदा करती है।

Maruti Ertiga की कीमत

तो यदि इस नवरात्रि आप बजट रेंज में 7 सीटर फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए Maruti Ertiga से बढ़कर और कोई विकल्प हो ही नहीं सकता है। बात अगर कीमत की करें तो आपको बता दे की कंपनी की ओर से भारतीय बाजार में इस 7 सीटर को 8.64 लाख रुपए के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.08 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment