बैंक से निकाल लाएं पैसे, 200KM की रेंज के साथ जल्द लांच होगी, Evolet Raptor इलेक्ट्रिक स्कूटर

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Evolet Raptor
WhatsApp Redirect Button

देश में आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। ठीक इसी प्रकार से कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। आज मैं आपको एक ऐसे दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाला हूं जो बजट सेगमेंट में लांच होने वाली है जिसमें हमें 200 किलोमीटर की रेंज सपोर्ट लोक एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे दरअसल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम भारतीय बाजार में Evolet Raptor होने वाला हैं।

Evolet Raptor के फिचर्स

Evolet Raptor नामक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें काफी आकर्षक सपोर्ट लुक के अलावा फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, फ्रंट और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Evolet Raptor के परफॉर्मेंस

Evolet Raptor

बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें 2.8 kWh मैच की क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का उपयोग किया जाने वाला है। जिसके साथ में काफी पावरफुल मोटर भी लगाया जाएगा। खास बात तो यह है, कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम होगी।

Evolet Raptor के कीमत

बात अगर कीमत की करें तो आपको बता दे कि भारतीय बाजार में कंपनी जल्द ही Evolet Raptor इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की योजना बना रही है। वही कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय बाजार में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.35 लाख से लेकर 1.5 लाख रुपए के कीमत के बीच लॉन्च हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर बयान नहीं दिया है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment