Yamaha और KTM को धूल चटाने आई Kawasaki Ninja 300 स्पोर्ट बाइक

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

WhatsApp Redirect Button

भारतीय बाजार में आज के समय में बजट रेंज में आने वाली स्पोर्ट बाइक के मामले में Yamaha और KTM सबसे आगे थी परंतु अब दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने भी अपनी कमर कस ली है। दरअसल भारतीय बाजार में कावासाकी ने अपनी सबसे किफायती स्पोर्ट बाइक को लांच कर दिया है, जो की बाजार में Kawasaki Ninja 300 के नाम से जानी जाती है। इसमें हमें पावरफुल इंजन कई एडवांस फीचर्स और शानदार स्पॉट लोक देखने को मिलती है। चलिए इसके कीमत और फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

Kawasaki Ninja 300 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार सपोर्ट लुक वाली बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें काफी आकर्षक सपोर्ट लोग के अलावा हमें फीचर्स के तौर पर इसमें एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, एलॉय व्हील्स, डिजिटल ट्रिप मीटर, कॉल अलर्ट, एमएस अलर्ट जैसे कई फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Kawasaki Ninja 300 के इंजन

Kawasaki Ninja 300

 

बात अगर कावासाकी की तरफ से आने वाली इस दमदार स्पोर्ट बाइक में मिलने वाले इंजन की बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें 296 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूलर इंजन का उपयोग किया गया है। यह पावरफुल इंजन 38.88 Bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 26.8 Nm का मैक्सिमम टॉर्क पैदा करती है। आपको बता दे कि इस दमदार इंजन के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस और काफी धाकड़ माइलेज भी देखने को मिल जाती है।

Kawasaki Ninja 300 की कीमत

तो यदि इस नवरात्रि आप अपने लिए यामाहा और केटीएम से भी धाकड़ सपोर्ट बाइक बजट रेंज में खरीदना चाहते हैं तो ऐसे में आपके लिए Kawasaki Ninja 300 स्पोर्ट बाइक एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। कीमत की अगर हम बात करें तो बाजार में यह बाइक 3.43 लाख रुपए के शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। जहां पर इसके टॉप मॉडल की कीमत 4.56 लाख रुपए तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment