Creta की खटिया खड़ी करनी आई TATA की नई लुक कार, जाने फीचर्स

Vyas

By Vyas

Published on:

WhatsApp Redirect Button

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज फोर व्हीलर निर्माता कंपनी Tata ने TATA Safari को वर्ष 2024 के अपडेटेड मॉडल के साथ में मार्केट में लॉन्च कर दिया है। अगर आप भी अपने लिए टाटा की कोई नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए यह गाड़ी वर्ष 2024 में सबसे खास होने वाली है। टाटा की यह गाड़ी कीमत और फीचर्स के मामले में सबसे खास है। कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को शानदार इंजन क्षमता के साथ में पेश किया है। जो बेहतर परफॉर्मेंस देने में अन्य गाड़ियों के मुकाबले में सबसे बेहतर है। चलिए जानते हैं टाटा की इस गाड़ी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी।

TATA Safari कार के फीचर्स

टाटा की गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी के फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ में म्यूजिक कंट्रोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एयरबैग और चाइल्ड safety जैसे कई प्रकार के शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं।

TATA Safari कार का इंजन

टाटा की यह गाड़ी की इंजन पावर की बात करें तो टाटा ने अपनी इस गाड़ी की इंजन शक्ति को बेहतर बनाने के लिए इसमें 1956 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया है। जो की शानदार परफॉर्मेंस के साथ में देखने को मिलता है। टाटा की यह गाड़ी इस इंजन पावर के साथ में 16 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करने की क्षमता रखती है। इसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन मिलते हैं।

TATA Safari कार की कीमत

कीमत को लेकर बात की जाए तो टाटा की यह गाड़ी कीमत के मामले थोड़ी महंगी हो सकती है। क्योंकि टाटा कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को भारतीय मार्केट के अंदर 15 लाख रुपए के बजट के साथ में लॉन्च किया है जो कि इस कीमत के साथ में Creta से भी खास है।

WhatsApp Redirect Button
Vyas

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment