धांसू फीचर्स में सबसे ख़ास है Maruti Suzuki Celerio कार, जाने कीमत

Vyas

By Vyas

Published on:

Maruti Suzuki Celerio
WhatsApp Redirect Button

ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज फोर व्हीलर निर्माता कंपनी मारुति ने अपनी सबसे सस्ती और बेहतरीन Maruti Suzuki Celerio गाड़ी को मार्केट में लॉन्च किया है, जो की सबसे सस्ती और गाड़ी है। अगर आप भी अपने लिए मारुति की कोई नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए वर्ष 2024 में कम कीमत के साथ में शानदार माइलेज में यह गाड़ी सबसे खास होने वाली है। मारुति ने अपनी गाड़ी के अंदर एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स का इस्तेमाल किया है। मारुति की यह गाड़ी कीमत के मामले में सबसे बेहतर बताई जा रही है। चलिए जानते हैं मारुति की इस सिलेरियो गाड़ी के बारे में जानकारी।

Maruti Suzuki Celerio कार के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। इसमें मोबाइल चार्जिंग सपोर्ट के साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम भी मिलता है। यह बाइक साउंड सिस्टम के साथ में काफी अच्छा म्यूजिक प्रदान करती है। इसी के साथ में सेफ्टी फीचर्स में भी यही सबसे बेस्ट है। इसमें सेफ्टी के लिए कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ में डिस्क ब्रेक कभी इस्तेमाल किया है।

Maruti Suzuki Celerio कार का इंजन

मारुति की इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो इसमें कंपनी ने 3500 की आरपीएम पर 89एनएम की टॉर्क जनरेट करने वाले 998 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन पावर के साथ में मारुति की यह गाड़ी 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ में देखने को मिलती है। माइलेज की बात करें तो मारुति की इस गाड़ी में 24 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

Maruti Suzuki Celerio कार की कीमत

सस्ते में नई फोर व्हीलर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए मारुति सुजुकी सिलेरियो सबसे बेस्ट विकल्प होने वाली है। क्योंकि मारुति कंपनी ने अपनी सिलेरियो गाड़ी को भारतीय मार्केट में मात्र 6 लाख रुपए के शुरुआती बजट के साथ में लॉन्च किया है।

Read More:

WhatsApp Redirect Button
Vyas

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment