500 KM की रेंज के साथ Royal Enfield लॉन्च करेगी दमदार Electric Bike

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Royal Enfield Electric Bike
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। भारतीय बाजार में भी इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर के साथ इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की डिमांड बढ़ रही है। यही वजह है कि देश की सबसे बड़ी क्रूजर बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही अपने इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में लॉन्च करने वाली है। जो क्रूजर लोक में देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है इसमें 500 किलोमीटर की रेंज और कई एडवांस फीचर दिए जाएंगे, चलिए इसकी कीमत के बारे में जानते हैं।

Royal Enfield Electric Bike

सबसे पहले बात अगर रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले एडवांस फीचर्स की बात करें तो वैसे तो कंपनी ने अभी तक किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों के मुताबिक इसमें फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट और रियर व्हील में डबल चैन डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे।

Royal Enfield Electric Bike के परफॉर्मेंस

Royal Enfield Electric Bike

अगर बात इस दमदार बाइक में मिलने वाले परफॉर्मेंस की बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें पावरफुल परफॉर्मेंस है हेतु 12 किलो वाट की लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिल सकती है, जिसके साथ में काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट देखने को मिलेगी। यही वजह है कि बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर पूरे 500 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होने वाली है।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर भारतीय बाजार में Royal Enfield Electric Bike की कीमत और लॉन्च डेट को लेकर बात करें तो कंपनी ने अभी तक इससे संबंधित किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने तो बाजार में यह बाइक 2025 या फिर 26 तक देखने को मिलेगी। जहां पर इसकी कीमत भी काफी अफॉर्डेबल होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment