भारत में लांच होने जा रही है न्यू अवतार में Toyota की 7 सीटर SUV कार

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Toyota Land Cruiser Prado
WhatsApp Redirect Button

Toyota मोटर्स आज के समय में दुनिया भर में एक दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी है, बात अगर भारत की करें तो कंपनी की बहुत से फोर व्हीलर भारतीय बाजार में खूब पॉपुलर है। खास करके फॉर्च्यूनर आज के समय में भारत की ज्यादातर लोगों की ड्रीम कर है। परंतु आप कंपनी Fortuner को भी टक्कर देने के लिए एक दमदार 7 सीटर SUV कार को लॉन्च करेगी, जो की बाजार में Toyota Land Cruiser Prado के नाम से जानी जाएगी। चलिए इसके कीमत एडवांस फीचर्स के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Toyota Land Cruiser Prado के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार फोर व्हीलर में मिलने वाले फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा Toyota Land Cruiser Prado में भौकाली लोक के साथ-साथ लग्जरी इंटीरियर का उपयोग किया जाने वाला है। जबकि फीचर्स के तौर पर हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, मल्टीप्ल एयरबैग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Toyota Land Cruiser Prado के इंजन

Toyota Land Cruiser Prado

इंजन और माइलेज की अगर हम बात करें तो वैसे तो कंपनी ने अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु सूत्रों के मुताबिक कंपनी के द्वारा इसमें 2.4 लीटर टर्बो 4 सिलेंडर इंजन का उपयोग किया जाएगा जिसमें की 1.87 kWh की बैटरी पैक भी मिलेगी जो की मिलकर एक हाइब्रिड सिस्टम बनती है। इस दमदार इंजन के साथ 226 Bhp की मैक्सिमम पावर और 630 Nm का टॉक देखने को मिलेगी।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

तो यदि आप भी टोयोटा मोटर्स की तरफ से आने वाली इस फोर व्हीलर के दीवाने हैं, तो आपको बता दे कि अभी तक कंपनी के द्वारा इसके कीमत और लॉन्च डेट को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने तो बाजार में यह फोर व्हीलर 90 लाख रुपए की कीमत पर हमें देखने को मिल सकता है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment