500KM की रेंज और लग्जरी इंटीरियर के साथ बजट में लांच होगी Hyundai Creta EV कार

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Hyundai Creta EV
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। ठीक इसी प्रकार से कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में लॉन्च कर रही है। हाल ही में हुंडई मोटर्स की तरफ से आने वाली कंपनी की सबसे पॉपुलर फोर व्हीलर Hyundai Creta के इलेक्ट्रिक अवतार को कंपनी लॉन्च करने की योजना बना रही है। यानी की बहुत ही जल्द हमें बाजार में Hyundai Creta EV देखने को मिलने वाली है। चलिए आज मैं आपको इसमें मिलने वाले परफॉर्मेंस और कीमत के बारे में बताते हैं।

Hyundai Creta EV के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर फीचर्स की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लुक और लग्जरी इंटीरियर दी गई है। वही फीचर्स के तौर पर हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, क्रूजर कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, मल्टीप्ल एयरबैग, जैसे कई बेहतरीन और सेफ्टी फीचर्स भी दी गई है।

Hyundai Creta EV के परफॉर्मेंस

Hyundai Creta EV

बात अगर परफॉर्मेंस की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें दमदार परफॉर्मेंस हेतु 45 kWh की क्षमता वाली बड़ी लिथियम आयन बैट्री पैक का उपयोग किया जाने वाला है। इसी के साथ में हमें दमदार इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलेगी जो 130 Bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 255 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। या इलेक्ट्रिक कर एक बार फुल चार्ज होने पर 450 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने में सक्षम होने वाली है।

Hyundai Creta EV के कीमत

कीमत की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक भारतीय बाजार में Hyundai Creta EV के लॉन्च डेट तथा कीमत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है। परंतु उम्मीद है कि यह 2025 तक लॉन्च हो सकती है, जहां पर इसकी कीमत 20 लाख से 25 लाख के बीच होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment