500KM रेंज के साथ लग्जरी इंटीरियर और कम कीमत में लांच होगी, Maruti YMC MPV इलेक्ट्रिक कार

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Maruti YMC MPV
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है दो पहिया वाहन हो या फोर व्हीलर हर मामले में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है। हाल ही में चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी 500 किलोमीटर की रेंज वाली Maruti YMC MPV इलेक्ट्रिक का को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Maruti YMC MPV के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले फीचर्स के अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लुक के साथ-साथ लग्जरी इंटीरियर का उपयोग किया गया है। वही फीचर्स के तौर पर कंपनी के द्वारा इसमें फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल कर प्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रूजर कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Maruti YMC MPV के परफॉर्मेंस

Maruti YMC MPV

परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें दमदार परफॉर्मेंस हेतु 60 kWh की क्षमता वाली बड़ी बैट्री पैक का उपयोग किया जाने वाला है। आपको बता दे कि इस दमदार और बड़ी बैट्री पैक के साथ-साथ पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का भी उपयोग किया जाएगा जो इस इलेक्ट्रिक कर को एक दमदार पावर पैदा करने में मदद करेगी। वहीं एक बार फुल चार्ज होने पर कर 500 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम है।

Maruti YMC MPV के कीमत

अब बात अगर कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा बाजार में नहीं किया है। परंतु कुछ मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने तो बाजार में इस दमदार इलेक्ट्रिक कर को कंपनी 2025 के शुरुआती में लॉन्च करेगी, जहां पर इसकी कीमत भी अफॉर्डेबल होने वाली है।

Read More:

AC के साथ Ola लॉन्च करने जा रही है पहली थ्री व्हीलर, जानिए कीमत और लॉन्च डेट

15 स्पीकर और 600KM की लंबी रेंज के साथ लांच होगी, Mercedes Maybach EQS 680 Electric Car

500km रेंज के साथ आ रही है MG Windsor EV कार, फीचर्स में होगी Creta EV से खास

ये है Mahindra की पहली Electric Car, मिलेगी 500KM रेंज के साथ फ्यूचरिस्टिक लुक

जल्द लांच होगी देश में 250KM रेंज वाली First Solar Electric Car, जानिए पूरी डिटेल

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment