250KM रेंज के साथ इस महीने लॉन्च हो सकती है Tata Electric Scooter

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Tata Electric Scooter
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। ऐसे में यदि इन दोनों आप अपने लिए एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए Tata Electric Scooter एक अच्छा विकल्प होगा हालांकि कंपनी ने अभी तक इसको भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया है। परंतु लांच होने के बाद इसमें 250 किलोमीटर की रेंज कई एडवांस फीचर्स काफी कम कीमत में देखने को मिलेंगे। चलिए आज मैं आपको टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित कुछ विशेष जानकारी बताता हूं।

Tata Electric Scooter के फीचर्स

सबसे पहले बात अगर फीचर्स की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लुक के साथ-साथ एडवांस फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कॉल और एमएमएस अलर्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, पुश बटन स्टार्ट, डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे कई बेहतरीन फीचर्स हमें देखने को मिलेंगे।

250 किलोमीटर की रेंज

Tata Electric Scooter

वही दोस्तों टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले परफॉर्मेंस यानी की बैट्री पैक और रेंज की अगर हम बात करें तो वैसे तो अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं हो पाया है। परंतु इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलने वाला है, जिसके साथ में स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर तक की लंबी रेंज देने में सक्षम होगी।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

यदिआप भी टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार करने लगे हैं तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक इस दमदार स्कूटर के भारतीय बाजार में लॉन्च को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है, और ना ही इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक तौर पर जानकारी दी गई है। परंतु मीडिया रिपोर्ट की माने तो बाजार में यह स्कूटर 2025 तक देखने को मिलेगी जहां पर इसकी कीमत ₹80,000 के आसपास हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment