250KM लंबी रेंज के साथ इसी साल लॉन्च हो सकती है, Royal Enfield Electric Bike

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Royal Enfield Electric Bike
WhatsApp Redirect Button

देश में आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है, यही वजह है कि आज हर कंपनी अपना इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की योजना बना रही है। बात अगर दिग्गज गुर्जर बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड की करें तो कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में Royal Enfield Electric Bike बाइक को लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसमें कि हमें 250 किलोमीटर की लंबी रेंज आकर्षक लुक और एडवांस्ड फीचर्स भर भर के देखने को मिल सकते हैं चलिए इसके बारे में जानते हैं।

Royal Enfield Electric Bike के फिचर्स

सबसे पहले आने वाली इस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक क्रूजर लोग के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, के अलावा सेफ्टी के लिए डबल चैन डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

250 किलोमीटर की रेंज

Royal Enfield Electric Bike

बातें करो रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले परफॉर्मेंस की बात करें तो आपको बता दे कि इसमें दमदार परफॉर्मेंस के लिए कंपनी बड़ी लिथियम आयन बैट्री पैक का उपयोग करने जा रही है, जिसके साथ में फास्ट चार्जर के अलावा दमदार परफॉर्मेंस हेतु इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग देखने को मिलेगा। आपको बता दे कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर बाइक 250 किलोमीटर की रेंज देने की अनुमान लगाया जा रहा है।

कब तक होगी भारत में लॉन्च

यदि आप भी रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के कीमत और लॉन्च डेट के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको बता दे कि अभी तक कंपनी ने इसको लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु कुछ मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की मां है, तो भारतीय बाजार में से इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी 2025 के शुरुआती में लॉन्च कर सकती है, जहां पर इसकी कीमत भी काफी अफॉर्डेबल होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment