जल्द ही लांच होने वाली है New Toyota Fortuner 38KMPL माइलेज के साथ

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

New Toyota Fortuner
WhatsApp Redirect Button

अगर बात करें New Toyota Fortuner की तो आपको बता दे की टोयोटा कंपनी ने फिर एक बार फॉर्च्यूनर कार की बढ़ती डिमांड और लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय बाजार में फिर से एक बार अपना नया वेरिएंट न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर को जल्द ही भारतीय बाजार में लाने वाली है। जिसमें आपको पहले टोयोटा फॉर्च्यूनर के मुकाबले कहीं बेहतरीन फीचर्स और सेफ्टी रिक्वायरमेंट के साथ एक अच्छी और धाकड़ बॉडी लुक के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

आपको बता दे कि आज के समय में टोयोटा की यह कर टोयोटा फॉर्च्यूनर जो कि अपने आप में एक दमदार और भौकालिक कार है जिसकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए फिर से टोयोटा ऑटोमोबाइल कंपनी ने अपना एक नया वेरिएंट न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर को लाने जा रही है तो चलिए जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत, सेफ्टी फीचर्स, इंजन और माइलेज के बारे में।

New Toyota Fortuner के फीचर्स और सेफ्टी

अगर बात करें New Toyota Fortuner के फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की टोयोटा मोबाइल कंपनी ने इस कर में 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्ट कार तकनीकी, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, 6 स्पीकर साउंड सिस्टम, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, आगे की तरफ हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट, प्रीमियम लेदर सीट और पावर जेस्टर कंट्रोल टेल गेट की सुविधा मिलती है

New Toyota Fortuner की इंजन

New Toyota Fortuner

अगर बात करें New Toyota Fortuner की इंजन के बारे में तो आपको बता दे की कंपनी ने इस कार में दो इंजन विकल्पों के साथ 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 166 बीएचपी और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। अगर दूसरी इंजन की बात करें तो 2.8 लीटर टर्बो डीजल इंजन जो की 204 बीएचपी और 500 एनएम तक का टॉर्क जनरेट करती है, यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है। डीजल वेरिएंट में आपको ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी देखने को मिलने वाला है।

New Toyota Fortuner की कीमत

अगर बात करें New Toyota Fortuner की कीमत के बारे में तो आपको बता देती कंपनी ने इस कार को भारतीय बाजार में 33.43 लाख रुपए से 51.44 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत बताई है। न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक लीजेंडरी वेरिएंट की कीमत भारतीय बाजार में लगभग 54 लाख रुपए बताई जा रही है। इसी के साथ इस कार के कुल चार वेरिएंट और तीन रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment