Fortuner को टक्कर देने मार्केट में आई Mahindra की New Scorpio,38kmpl माइलेज के साथ

Abhi Raj

By Abhi Raj

Published on:

Mahindra Scorpio
WhatsApp Redirect Button

अगर बात करें महिंद्रा ऑटोमोबाइल चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी की तो भारतीय बाजार में अपना एक अलग ही दबदबा बना कर रखा हुआ है। इस कंपनी ने एक से एक धाकड़ और दमदार एसयूवी 7 सीटर कार से लेकर 5 सीटर 6 सीटर कार और एक अच्छी कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च करती रहती है। जिसने फिर एक बार टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कार को टक्कर देने के लिए अपना एक नया वेरिएंट Mahindra Scorpio को भारतीय बाजार में नए लुक और बेहतरीन डिजाइन के साथ भारतीय बाजार में लाने जा रही है तो चलिए बात करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से महिंद्र स्कॉर्पियो के इंजन, इंटीरियर डिजाइन, कीमत और फीचर्स के बारे में।

Mahindra Scorpio के सेफ्टी और फीचर्स

अगर बात करें Mahindra Scorpio के फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की महिंद्रा कंपनी ने इस एसयूवी 7 सीटर कर में 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्राइड ऑटो के साथ ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग ऑफर किया गया है। इसके अलावा भी इसमें क्रूज कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, बेहतरीन लेदर सीट दिया गया है।
वहीं अगर हम महिंद्र स्कॉर्पियो की सेफ्टी की बात करें तो इसमें सामने की तरफ दो एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ABS के साथ EBD और रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा मिलता है। ‌

Mahindra Scorpio की इंजन

Mahindra Scorpio

अगर बात करें Mahindra Scorpio की इंजन के बारे में तो आपको बता दे की कंपनी ने इस 7 सीटर कंपैक्ट कार के इंजन में एक दमदार और पावरफुल इंजन के साथ 2.2 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया जाता है। जो की 132 Bhp और 300 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह इंजन विकल्प केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही आती है। ध्यान रखे की स्कॉर्पियो क्लासिक में आपको कोई भी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की सुविधा नहीं दी गई है।

Mahindra Scorpio की कीमत

अगर बात करें Mahindra Scorpio की कीमत के बारे में तो आपको बता दे की कंपनी ने इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 13.62 लाख रुपए से शुरू होकर 17.42 लाख एक्स शोरूम कीमत रखी है इसी के साथ इस कर के कुल दो वेरिएंट और चार रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी।

WhatsApp Redirect Button
Abhi Raj

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for thesocialkhabar and I like Writing Articles

Leave a Comment