Okaya EV: बेहतरीन फीचर्स से भरपूर इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है किफायती कीमत में! जल्दी ख़रीदे

Rahi

By Rahi

Published on:

Okaya EV
WhatsApp Redirect Button

Okaya EV: दरअसल, ओकाया ने घोषणा की है कि फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (FAME II) सब्सिडी खत्म होने के बाद भी वह अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की पुरानी कीमतें ही बरकरार रखेगी। आपको बता दें कि ओकाया ईवी द्वारा पेश किया गया यह ऑफर केवल सीमित अवधि के लिए उपलब्ध है।

FAME II सब्सिडी के कारण इलेक्ट्रिक वाहन की कीमतों में नाटकीय रूप से गिरावट आई है। हालाँकि, FAME 2 सब्सिडी 31 मार्च को समाप्त हो गई। अब केंद्र सरकार जल्द ही एक नई योजना लागू करेगी। FAME 2 प्रोजेक्ट के खत्म होने के कारण कुछ इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमतें भी बढ़ने की संभावना है।

Okaya EV: विशेष ऑफर

हालांकि, इस बीच ओकाया ईवी ने घोषणा की है कि वह अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को पुरानी कीमत पर ही बेचेगी। वर्तमान में, ओकाया ईवी ब्रांड के तहत केवल आठ मॉडल पेश करता है। कंपनी के लाइनअप में फ्रीडम, फास्ट F2F, फास्ट F3, मोटोफास्ट 35, फास्ट F2B, फास्ट F2T, फास्ट F4 और क्लासिक IQ+ इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं। हम आपको बता दें कि ओकाया ईवी ने क्लास-आईक्यू प्लस मॉडल को छोड़कर सभी पर एक विशेष ऑफर की घोषणा की है।

Okaya EV
Okaya EV
Okaya EV: कितनी गिरी कीमत

Faast F4 की कीमत 1,60,112 रुपये से घटकर 1,19,989 रुपये हो गई है। जबकि Faast F2T की कीमत 1,15,092 रुपये से घटकर 92,900 रुपये हो गई है। इसके अलावा Faast F2B अब 1,19,233 रुपये की जगह सिर्फ 89,950 रुपये में उपलब्ध है। जबकि मोटोफास्ट 35 की कीमत 1,64,475 रुपये से घटकर 1,24,999 रुपये हो गई है। इसके अलावा, Faast F3 अब 1,44,946 रुपये के बजाय 1,09,990 रुपये में उपलब्ध है।

Okaya EV: सभी कीमतें एक्स-शोरूम

Okaya EV
Okaya EV

वहीं, फास्ट F2F की कीमत 93,999 रुपये से घटकर 89,950 रुपये हो गई है। इसके अलावा फ्रीडम की कीमत 75,899 रुपये से घटाकर 69,950 रुपये कर दी गई है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। ओकाया ईवी ने प्रमुख कार कंपनियों की तुलना में सबसे बड़ी कीमत में कटौती की घोषणा की है।

इस रियायती कीमत के साथ, कंपनी को उम्मीद है कि ओकाया ईवी इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि होगी। वर्तमान में, ओला इलेक्ट्रिक भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है। पिछले मार्च में कंपनी के प्रोडक्ट्स की 50 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिकीं। इसलिए ओकाया ने ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक और एथर एनर्जी को टक्कर देने के लिए एक बड़े ऑफर की घोषणा की है।

WhatsApp Redirect Button
Rahi

Rahi

Hiii.... I'm Taiba Rahi........a creative stroyteller with a passion for exploring the latest trends in auto tech business enterainment and lifestyle. With 4 years of blogging experience, I share my insights and expertise to inspire and empower others.''

Leave a Comment